लिव-इन रिलेशन में पिता बनने वाले इंटरनैशनल खिलाड़ीयों के अलावा भारत के हार्दिक पण्ड्या का नाम भी शामिल है, देखे पूरी लिस्ट

live-in-relation
Source-Bar&Bench/Twitter

21 वी शताब्दी में शादी से पहले ही माता-पिता बनने का चलन चल पड़ा है।जिसे लिव-इन-रिलेशनशिप का नाम दिया गया है। आज के समय में स्टार लाइफ़ जीने वाले खिलाड़ी,अभिनेता,उधोगपति एवं तमाम ऐसे हाई-प्रोफ़ायल वाले लोगो के लिए लिव-इन-रिलेशनशिप में माता-पिता बनना एक आम बात हो गई है।अब इनमे से भारत के क्रिकेटर का नाम भी औपचारिक रूप से शामिल हो गया है।

हार्दिक पण्ड्या, क्रिस गेल और टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी लिएडर पेस का भी शामिल है। खेल जगत से कई बड़ी नामी हस्तियाँ है जो पिता तो बने है, लेकिन बिना शादी किए। हैरान ना होए शादी से पहले बाप बनने को ही लिव-इन-रिलेशन का नाम दिया गया है। ये सितारे इसी दौरान पिता बने है। इस लिस्ट में और भी कई बड़े नाम शामिल है।

कैरेबियाई दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम भी इस सूची में शामिल है। वेस्ट इंडीज़ के ही सर विवियन रिचर्ड्स, और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर जैसे बड़े नाम भी शामिल है। अब क्रिकेट से अलग देखे तो फ़ुटबॉलर गेरार्ड पिक है और टेनिस से भारत के स्टार प्लेअर लिएडर पेस का नाम भी इस सूची में शामिल है।

Source-Twitter

क्रिस गेल
क्रिस गेल और उनकी पार्ट्नर नताशा बैरिज काफी लंबे समय तक एक दूसरे के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे। इसी दौरान साल 2016 में नताशा ने एक बच्ची को जन्म दिया। लेकिन तब तक दोनो ने शादी नही की थी। बच्ची के जन्म के बाद दोनो ने शादी कर ली।

हार्दिक पंड्या
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस सूची में अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं। जिन्होंने 1 जनवरी 2020 को सर्बियाई मूल की बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा स्टैनकोविक से दुबई में सगाई की थी। 30 जुलाई 2020 को हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया कि उनकी गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट है और वह पिता बनने वाले हैं। हालांकि जल्द ही दोनों ने शादी कर ली और शादी के बाद हुए बच्चे का नाम दोनों ने अगस्त्या रखा।

डेविड वार्नर
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर भी पहले लिव-इन रिलेशन में थे। डेविड और उनकी पार्टनर मॉडल कैंडिस एन फॉल्जन के साथ रही। उन्होंने एक दुसरे को लगभग 6 साल से डेट किया जिसके बाद साल 2014 में उनके पहले बच्चे ने जन्म लिया। साल 2015 में दोनो ने शादी कर ली और वर्तमान में वार्नर और कैंडिस की तीन बेटियां इवी, इंडी और इसला है।

सर विवियन रिचर्सड्स
1980 में भारत दौरे पर आए वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स की मुलाकात भारत की मशहूर अदाकारा नीना गुप्ता से हुई। दोनों का अफेयर काफी टाइम तक चला और दोनों लिव-इन-रिलेशन में भी रहे। साल 1989 में नीना गुप्ता ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम मसाबा है। दोनों की शादी नहीं हुई थी लेकिन विवियन रिचर्ड्स की शादी मरियम से हो चुकी थी और उनके दो बच्चे भी हैं।

लिएंडर पेस
टेनिस के प्लेअर लिएंडर पेस और बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त की पहली पत्नी रिया पिल्लई का रिश्ता हमेशा से बहुत ही चर्चित रहा है। काफी लंबे वक्त तक दोनों लिव-इन में रहे है। उस दौरान दोनों की एक बेटी भी हुई । बाद में दोनों की शादी की भी बात आई थी और उसी तरह से उनके अलग होने की भी चर्चा हुई थी।

फुटबॉलर गेरार्ड पिक
स्पेन के फुटबॉलर गेरार्ड पिक और पॉप स्टार शकीरा के लिव-इन में रहने की खबरें काफी सुर्खियों में रही थीं। दोनों की मुलाकात साल 2010 में शकीरा के पॉपुलर म्यूजिक वीडियो ‘वाका-वाका’ की शूटिंग के दौरान हुआ था। इसके बाद दोनों करीब आए और बाद में गेरार्ड पिक बिना शादी के दो बेटों के पिता बन गए।

यह भी पढ़े: खुले रोड पर नमाज़ पढ़ रहे लोगों के सामने स्थानीय लोगों ने लगाए “जय श्री राम” के नारे, स्वरा भास्कर बोली शर्मिंदा हूँ हिंदू होने पर


यह भी देखे: