खुले रोड पर नमाज़ पढ़ रहे लोगों के सामने स्थानीय लोगों ने लगाए “जय श्री राम” के नारे, स्वरा भास्कर बोली शर्मिंदा हूँ हिंदू होने पर

Source-opindia

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें कुछ लोग खुले रोड पर एकत्रित हो कर नमाज़ पढ़ रहे थे।तो वही कुछ ही दूरी पर दूसरे तरफ़ से लोग “जय श्री राम” और “भारत माता की जय” के नारे लगा रहे है। स्वरा ने वीडियो अपलोड करके लिखा की हिंदू होने के नाते शर्मसार हूँ।

गुरुग्राम के सेक्टर-47 में खाली जगह पर नमाज पढ़ने का विरोध होने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब एक नया वीडियो सामने आ गया है। इस वीडियो में कुछ लोग खुली जगह पर नमाज पढ़ते हुए नज़र आ रहे हैं और भारी संख्या पुलिस एवं सुरक्षाबल की मौजूदगी भी दिख रही है। क्योंकि दूसरी तरफ से स्थानीय लोग नमाज पढ़ने वाले लोगों का विरोध कर रहे थे।

वीडियो में ‘जय श्री राम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारों को भी सुना जा सकता है। पुलिस हालात को काबू करने के लिए लोगों से बात भी करती हुई नज़र आ रही है। एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इस वीडियो क्लिप को ट्विटर पर पोस्ट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, हिंदू होने के नाते शर्मसार हूं। स्वरा के इस ट्वीट पर लोगों की भी अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है।

swara
Image credit: Twitter/Instagram

एक यूजर ने लिखा, ‘ऐसा बयान आपका पहली बार नहीं आया है। अगर इतना ही अपने धर्म से नफरत तो इसे बदल लो।महेश शर्मा नाम के यूजर लिखते हैं, नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद है। तो यह लोग रोड पर नमाज़ पढ़ कर डर क्यों फैलाना चाहते है। प्रिया राजपूत लिखती है कि स्वरा भास्कर क्या तुम्हें तब भी शर्म आई थी जब बंगाल में हिंदुओं को मारा गया था, क्या तुमको तब भी शर्म आई थी जब कश्मीर में पंडितो को मारा गया था और उनकी बेटीओ के साथ मुसलमानो ने बलात्कार किया था?

जयवीर प्रजापति लिखते है कि अगर इस प्रकार से नमाज़ फिर मस्जिद के अलावा कही पब्लिक प्लेस पर पढ़ी गई तो फिर प्रशासन तैयार रहे हम लोग भी इसी तरह से माता का जगराता और हनुमान चालीसा सड़क रोक कर करेंगे। एक अन्य यूजर लिखते हैं, आज भारत में हिंदू-मुस्लिम जरूर अलग-अलग नजर आते हैं, लेकिन इस देश पर हक तो दोनों का ही है। एक यूजर ने लिखा, ‘ये बात कहीं से भी ठीक नहीं है कि नमाज पढ़ने के नाम पर स्थानीय लोगों को परेशान किया जाए। ऐसा करने वाले सभी लोगों को खुद ही शर्म आनी चाहिए।

यह भी पढ़े: प्रवासी मजदूरो का कश्मीर से पलायन, जवानो ने कहा माहौल खराब है

यह भी देखे: