चयनकर्ताओं और कप्तान कोहली के बीच विवाद को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, इस पक्ष का दिया साथ

Credit - Twitter

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चोटिल सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को इंग्लैंड नहीं भेजने के फैसले पर चयनकर्ताओं और विराट एंड कंपनी के बीच उठे विवाद पर कहा कि यह चयनसमिति से जुड़ा विषय है.

चयनकर्ताओं के पक्ष में रहा बयान

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि-‘भारतीय टीम प्रबंधन ने अपने प्रशासनिक मैनेजर गिरीश डोंग्रे के जरिये 28 जून को गिल की जगह दो सलामी बल्लेबाजों को भेजने के लिये कहा था.

उन्होंने पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिकल के नाम भी सुझाये थे.लेकिन चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने दो दिन पहले तक कोई औपचारिक जवाब नहीं भेजा था, क्योंकि चार सलामी बल्लेबाज पहले से ही टीम में हैं.’

शॉ और देवदत्त है श्रीलंका

भारतीय युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिकल अभी सीमित ओवरों की सीरीज़ के लिये श्रीलंका में हैं, जहां भारतीय टीम शिखर धवन की अगुवाई में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी.

वहीं दूसरी तरफनियमित कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलेगी.

सब कुछ सम्भालेंगे दादा

गांगुली ने इसके साथ ही उम्मीद व्यक्त की कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों को सितंबर में यूएई में आयोजित करने में सफल रहेंगे.

उन्होंने कहा, “कुछ नहीं होगा, हम सब कुछ संभाल लेंगे. यह सितंबर में शुरू होगा.”

गांगुली ने फिर से दोहराया कि बीसीसीआई को सभी हितधारकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस साल के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में करना पड़ रहा है,पहले इसका आयोजन भारत में होना था.

साधारण रहेगा जश्न

गांगुली को इस साल जनवरी में हृदय संबंधी परेशानी के कारण एंजियोप्लास्टी करवानी पड़ी थी, लेकिन उन्होंने कहा अब वह फिट हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं पूरी तरफ से फिट हूं.एक और साल गुजर गया। समय ऐसे ही आगे बढ़ता है, कोविड के इस समय में जितना संभव हो सके घर में रहने का प्रयास करें.

यह आपके लिए ही नहीं आपके आसपास के लोगों के लिए भी जरूरी है, घर में लोगों ने जश्न मनाने की तैयारी कर ली है, सब कुछ घर के अंदर ही होगा.’

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका को तगड़ा झटका, बल्लेबाजी कोच निकले कोरोना पॉजिटिव