कोरोना की लड़ाई में बीसीसीआई का बड़ा योगदान, किया ये नेक काम

image credit: bcci/twitter

Cricket: देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच बीसीसीसीआई ने एक नेक काम करने का फैसला किया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने घोषणा की है कि वह देश में Covid-19 की महामारी से लड़ने के प्रयास में 2000 10-लीटर का 2000 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स मुहैया कराएगा.

BCCI COVID-19 महामारी पर काबू पाने में भारत के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए 10-लीटर का 2000 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स का योगदान देगा.” यह घोषणा भारत में ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स सहित चिकित्सा उपकरणों की बढ़ती मांग के अनुरूप है, जो अभी भी कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर के हमले से लड़खड़ा रही है.

आधिकारिक विज्ञप्ति के हवाले से मिली जानकारी

बीसीसीआई की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में अध्यक्ष सौरव गांगुली के हवाले से कहा गया है, “बीसीसीआई ने चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा समुदाय की शानदार भूमिका को स्वीकार किया है और आगे भी वे वायरस के खिलाफ इस लंबी लड़ाई को लड़ रहे हैं.

बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को चार्ट में सबसे ऊपर रखा है: सौरव गांगुली

बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि “वे वास्तव में फ्रंटलाइन वर्कर्स रहे हैं और उन्होंने हमें बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है. बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को चार्ट में सबसे ऊपर रखा है और इस उद्देश्य के लिए हम प्रतिबद्ध है.”

उन्होंने आगे कहा कि “ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स, ऑक्सीजन की कमी से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान करेंगे और उनके शीघ्र स्वस्थ होने में मदद करेंगे.”

महामारी के खिलाफ लड़ाई में हम कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं: जय शाह

बीसीसीआई के जॉइंट सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड महामारी के खिलाफ लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.

उन्होंने अपने बयान में कहा कि “बीसीसीआई संकट की इस घड़ी में चिकित्सा उपकरणों की सख्त जरूरत को समझता है और उम्मीद करता है कि इस प्रयास से देश भर में पैदा हुई मांग-आपूर्ति के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी.”

टीकाकरण का किया आग्रह

हम सभी बहुत कुछ कर चुके हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि टीकाकरण अभियान चल रहा है, अब हम वक्त से आगे रह सकते हैं. शाह ने टीकाकरण के लिए योग्य सभी लोगों से आग्रह किया कि वे अपना कोरोना टिका अवस्य लगवाएं.

ये भी पढ़ें: कप्तान कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर किया ये नेक काम, जीता करोड़ो लोगों का दिल