कप्तान कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर किया ये नेक काम, जीता करोड़ो लोगों का दिल

image credit: virat kohli/instagram

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. आईपीएल स्थगित होने के बाद से ही वह लगातार जनसेवा में लगे हुए हैं. उन्होंने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ एक सप्ताह पहले एक फंड रेजिंग कैंपेन #In This Together की शुरुआत की थी.

उस #इन दिस टुगेदर (#In This Together) मुहिम के तहत सिर्फ एक हफ्ते के अंदर क्राउड फंडिंग के जरिए 7 करोड़ की धनराशि जुटा ली गई है.

7 करोड़ से ऊपर की रकम जुटाई

भारतीय कप्तान और उनकी पत्नी अनुष्का ने 7 दिन में 7 करोड़ का टार्गेट रखते हुए #In This Together कैंपेन शुरू किया था. लोगों ने भी उनकी इस अपील में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और सेट किए गए लक्ष्य यानी कि 7 करोड़ से ऊपर की रकम जुटा लिए गए हैं.

गौरतलब है कि जुटाई जाने वाली धनराशि एसीटी ग्रांट्स नाम की संस्था को दी गई जो कि ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है. इस अभियान के तहत और भी बड़े लोग सामने आए और दान करके अपना सहयोग दिया.

अयांश नाम के एक बच्चे की बाचाई गई जान

बता दें कि फंड के जरिए प्राप्त किए गए पैसे अयांश नाम के एक बच्चे की जिंदगी बचाने में काम आई है. दरअसल, एसएमए (स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी) बीमारी ने अयांश को घेरा था. कोहली और अनुष्का की मदद से इस बालक का इलाज सम्भव हो सका.

2 करोड़ का योगदान खुद से किया था

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर कोरोना से लड़ाई में 2 करोड़ रुपये की अर्थिक मदद भी की थी. उन्होंने एक और अभियान ketto का शुभारंभ किया था और लोगों से इसमें अपना बहुमूल्य योगदान करने की अपील भी की थी.

जिसके बाद अन्य क्रिकेटर से लेकर उनके फैंस ने अधिक से अधिक रकम डोनेट किए. भारतीय लेग स्पिनर यूजवेंद्र चहल ने भी 95,000 रुपये ketto के तहत दान में दिए थे.

ये भी पढ़ें: अपने ही महिला प्रशंसक को दिल दे बैठे ये चार भारतीय क्रिकेटर, बाद में कर ली शादी