WTC फाइनल से पहले दो दिग्गजों ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन निभा सकता है मैच में अहम रोल

WTC Final: टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने WTC फाइनल में खेलने वाले खिलाड़ियों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उनके मुताबिक भारतीय टीम के बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे. उन्होंने यह बयान स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में दिया है.

पार्थिव ने आगामी मार्की इवेंट में शीर्ष स्कोरर और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज की भविष्यवाणी की है.
उन्होंने शो में कहा कि “मैं इस टेस्ट मैच में सर्वोच्च स्कोरर का खिताब पाने के लिए चेतेश्वर पुजारा का नाम लूँगा.

पार्थिव के मुताबिक “अगर भारत को टेस्ट मैच जीतना है, तो आपको पुजारा को अपने नंबर 3 पर रखना होगा, जहाँ भारत अगर शुरुआती विकेट खो देता है और वह 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 3-4 घंटे खेल जाते हैं तो भारत बहुत अच्छी स्थिति में होगा. इसलिए, वह पुजारा को इस टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में आगे रख रहे हैं.

मोहम्मद शमी होंगे भारतीय आक्रमण के बड़े हथियार: पार्थिव पटेल

पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि “मैं क्रिकेट के तर्क को अलग रखूंगा और इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए भारत का समर्थन करूंगा. मुझे लगता है कि मोहम्मद शमी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में सबसे बड़े हथियार साबित होंगे. हां, बुमराह और ईशांत शर्मा गेंदबाजी कर रहे हैं और अच्छी तैयारी कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मोहम्मद शमी अहम हैं. जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड में गेंदबाजी की है, सभी परिस्थितियों में शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है.”

वही इसके विपरीत भारत के पूर्व गेंदबाजी ऑलराउंडर इरफान पठान के विचार काफी अलग हैं.

न्यूजीलैंड को मिलेगा अतिरिक्त फायदा

इरफान के मुताबिक डब्ल्यूटीसी (WTC) फाइनल अब तक का सबसे बड़ा टेस्ट मैच है. वही उन्हें लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम को अतिरिक्त फायदा मिलेगा. खिलाड़ियों में उन्होंने बताया कि केन विलियमसन फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाएँगे वही, भारत के अनुभवी मोहम्मद शमी और न्यूजीलैंड के बाए हाथ के स्विंग किंग ट्रेंट बोल्ट के बीच सबसे ज्यादा विकेट लेने की जंग छिड़ेगी.

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से साउथम्प्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में भरत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.

चैंपियनशिप फाइनल से पहले ICC द्वारा तय नियमों के मुताबिक मैच ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता के रूप में ताज पहनाया जाएगा. वही मैच के नियमित दिनों के दौरान किसी भी खोए हुए समय की भरपाई के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा गया है.

ये भी पढ़ें: WTC के बाद भारतीय खिलाड़ियों को राहत, मिलेगा 20 दिनों का ब्रेक