पूर्व विकेटकीपर का बड़ा बयान- टी-20 वर्ल्डकप में विराट कोहली की छोटी-सी गलती से छीन सकती है उनकी कप्तानी

Credit - Twitter / BCCI

जब से भारत टेस्ट चैंपियनशिप हारा है तब से लगातार भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर उंगली उठती जा रही है.

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर दीपदास गुप्ता का बयान भी खास सुर्खियां बटोर रहा हैं जिसमें उन्होंने कहा है कि यदि विराट कोहली टी-20 विश्व कप में कोई गलती करते है तो रोहित आगे टीम का कार्यभार सम्भाल सकते है.

हालांकि आइसीसी के इस आयोजन के परिणाम का कोहली की कप्तानी पर असर पड़ने की उम्मीद नहीं है, 

दीप दास गुप्ता का बयान

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि

“मेरा मानना ​​है कि रोहित, टीम और विराट के लिए अभी विश्व कप से तीन-चार महीने पहले बदलाव करना अनुचित होगा, लेकिन मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप इस संबंध में महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि अगर कुछ गलत होता है तो रोहित कप्तानी के मुख्य दावेदारों में से एक होंगे.”

रोहित शर्मा पर जताया भरोसा

दीपदास ने आगे कहा कि “रोहित शर्मा ने पहले भी भारतीय टीम का नेतृत्व किया है, लेकिन कार्यकारी कप्तान और फुलटाइम कप्तान के बीच अंतर होता है.

ऐसे में पहले की तुलना में आप बहुत अधिक बदलाव नहीं करना चाहते हैं,मगर जब आप एक फुलटाइम कप्तान होते हैं तो जाहिर है कि आप बदलाव करना चाहते हैं, क्योंकि आप टीम को अपने तरीके से चलाना चाहते हैं.”

यूएई और ओमान में होगा आयोजन

टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर में यूएई और ओमान में खेला जाएगा, पहले इसकी मेजबानी भारत के पास थी, लेकिन देश में फैले कोरोनावायरस की वजह से इसे आईसीसी ने शिफ्ट करने का फैसला किया है. हालाँकि मेजबानी का अधिकार अभी भी बीसीसीआई के पास ही रहेगा.

ये भी पढ़ें: क्या रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच? पूर्व कप्तान ने इस बहस पर रखी अपनी राय