Chris Gayle ने जमैका में मनाया जन्मदिन,जानें 43वीं बर्थडे पार्टी के बारे में खास बातें

chris gayle

क्रिस्फोटर हेनरी गेल, ये नाम सिर्फ एक आतिशी बल्लेबाज का नहीं बल्कि एक एंटरटेनर का भी है और आज इस नाम की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि Universal Boss के नाम से मशहूर कैरेबियाई बल्लेबाज Chris Gayle आज (21 सितंबर) 43 साल के हो गए. बता दें कि जिस उम्र में क्रिकेटर रिटायरमेंट लेकर कोचिंग या कमेंट्री की दुनिया से जुड़ जाते हैं, उस उम्र में क्रिस गेल अब भी खेल के मैदान पर डटे हैं.

क्रिस गेल से हाल ही में जब संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि वह अपना आखिरी मैच अपने घर जमैका में खेलना चाहते हैं. तब तक संन्यास नहीं लेंगे. क्रिस गेल को अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में जगह नहीं मिली है.

जमैका में मना रहे हैं जन्मदिन का जश्न

बहरहाल, सबसे पहले तो ये जान लीजिए कि अपने 43वें बर्थडे पर ‘यूनिवर्स बॉस’ गेल हैं कहां? तो इसका जवाब है जमैका. वो इस दौरान जमैका में अपने घर पर हैं और वहीं 43वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. गेल ने अपने इस बर्थडे को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए ’40 शेड्स ऑफ गेल 2.0′ नाम से चैरिटी शो का आयोजन भी किया, जिसकी शुरुआत 4 दिन पहले से ही हो चुकी थी. इस शो के जरिए मिली रकम को वो अपने फाउंडेशन को दान करेंगे, जो जरूरतमंद बच्चों और परिवारों के लिए काम करता है. इसके अलावा रकम का इस्तेमाल लुकास क्रिकेट क्लब के युवा क्रिकेटरों के विकास में भी किया जाएगा. बता दें कि गेल भी लुकास क्रिकेट क्लब से ही निकले क्रिकेटर हैं.

म्यूजिक एल्बम में भी आते हैं नजर

जीवन का 43वां वसंत चढ़ने से पहले गेल कुछ वीडियो एल्बम में भी नजर आए हैं. हालांकि, म्यूजिक की दुनिया में उनका डेब्यू साल 2019 में ही हो चुका था. यानी जब वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय थे. लेकिन अब जब वो ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रहे तो म्यूजिक को भी भरपूर वक्त दे पा रहे हैं.

Chris Gayle के नाम हजार से ज्यादा छक्के दर्ज हैं

क्रिस गेल के नाम ही टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. क्रिस गेल ने अलग-अलग लीग, इंटरनेशनल टी20 मिलाकर करीब 15 हजार (14562) रन बनाए हैं. उनके नाम टी20 में 22 शतक हैं, जबकि वह इकलौते बल्लेबाज हैं जिनके नाम 1000 से अधिक सिक्स हैं. IPL में भी क्रिस गेल ने धमाल मचाया है. हालांकि पिछले सीजन में गेल ने नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया था.

ये भी पढ़ें: Deepika Pallikal मना रही हैं अपना 31वां जन्मदिन,जानें उनके करियर से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें