Copa America 2021: अर्जेंटीना और चिली ने किया अंतिम 8 में प्रवेश, उरुग्वे ने किया निराश

image credit: copa america/twitter

Copa America 2021: अमेरिका की सबसे बड़ी चैंपियनशिप यानी कि कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना और चिली ने अंतिम 8 में प्रवेश किया. सोमवार को हुए मुकाबले में मेसी की अगुआई में अर्जेंटीना ने पराग्वे को कम गोल स्कोर वाले मैच में 1-0 से पराजित किया. वही चिली और उरुग्वे का मैच 1-1 से ड्रा पर खत्म हुआ.

अबतक खेले गए तीन ग्रुप मैचों में अर्जेंटीना ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की. पराग्वे को 1-0 से हराकर अर्जेंटीना फ़िलहाल ग्रुप A में शीर्ष स्थान पर काबिज है.

ब्रासीलिया में पराग्वे के खिलाफ मैच के 9 वें मिनट में ‘एलेजानड्रो डारियो गोमेज़’ ने मैच का एकमात्र गोल दागा. हालाँकि, स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी और अनुभवी डी मारिया की शानदार पासेस के कारण यह गोल संभव हो पाया.

मेसी के नाम एक बड़ी उपलब्धि

इस मैच में मैदान पर उतरते ही दिग्गज फुटबॉलर मेसी ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. उन्होंने अर्जेंटीना के लिए 147 वां मैच खेला और देश के लिए सबसे अधिक मैच खेलने के मामले में पूर्व दिग्गज जेवियर माशेरानो के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

लेकिन, यह मेसी या उनकी टीम के लिए यादगार रात नहीं थी क्यूंकि खेल के दूसरे हाफ में टीम कमजोर पराग्वे के खिलाफ अपने स्तर पर प्रदर्शन करने में नाकाम रही.

दूसरी तरफ सोमवार को चिली ने उरुग्वे से 1-1 से ड्रा खेला और ग्रुप में पांच अंक अर्जित कर लिए. फ़िलहाल ग्रुप ए में अभी चार मैच और बाकी हैं, अर्जेंटीना और चिली के बाद ग्रुप A में पराग्वे के तीन अंक है, उरुग्वे एक अंक और बोलीविया अपना खाता नहीं खोल सकी है.

इन सबको देखते हुए अभी भी तीनों टीमों खासकर पराग्वे के पास क्वार्टर फाइनल में पहुँचने का वास्तविक मौका है. इससे पहले ब्राजील ग्रुप बी से अंतिम 8 में क्वालीफाई कर चुका है.

ये भी पढ़ें: Copa America – मेज़बान ब्राजील ने किया शानदार आगाज, वेनेजुएला को 3-0 से दिया रौंद