CWG 2022 : अमित पंघल का धामकेदार प्रदर्शन, जानें सुशीला देवी और हुसामुद्दीन ने किया कौनसा बड़ा कारनामा

CWG 2022

CWG 2022 : कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत को बॉक्सिंग में अमित पंघाल (Amit Panghal) के मेडल की उम्मीद और पक्की हो गई है. क्योंकि अमित ने अपने पहले ही मैच में उन्होंने वानूआतू के बॉक्सर नामरी बैरी (Namri berri) को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस मैच में अमित पंघाल ने नामरी वान को 5-0 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है.

भारत के लिए चौथे दिन जूडो में पहला मेडल पक्का हो गया है. सुशीला देवी ने 48 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में टॉप सीड मॉरिशियस की प्रिससिला मोरांड को मात दी. अब वह गोल्ड के लिए दावेदारी पेश करेंगी.

CWG 2022

भारत के लिए 57 किलोग्राम वर्ग में भारत के मुक्केबाज मोहम्मद हुसामुद्दीन ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने बांग्लादेश के सलीम हुसैन को 5-0 से हराया.

भारत की महिला लॉन बॉल टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए एक मेडल पक्का कर दिया है. सेमीफाइनल मैच में महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 16-13 से मात दी.

आपको बता दें कि भारत कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडल टेली में 6वें नंबर पर है. आपको बताते चले कि भारत को 6 पदक में तीन गोल्ड मेडल, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. भारत के संकेत सरगर ने सिल्वर, गुरुराजा पुजारी ने ब्रॉन्ज, मीराबाई चानू ने गोल्ड, बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर, जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड अचिंता शेउली ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया.

CWG 2022

ये भी पढ़ें : CWG 2022 : भारत को बॉक्सिंग में Amit Panghal से होगी गोल्ड की उम्मीद, जानें किसने जीते कितने मेडल