CWG 2022 : भारत को बॉक्सिंग में Amit Panghal से होगी गोल्ड की उम्मीद, जानें किसने जीते कितने मेडल

CWG 2022

CWG 2022 : भारतीय खिलाड़ियों ने बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में अपना जलवा बिखेरते हुए तहलका मचा दिया है. भारत के खिलाडि़यों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश की झोली में मेडल्स की बौछार कर दी है. ऐसे में चौथे दिन भारत को एक और गोल्ड की उम्मीद है. जहां भारत को बॉक्सिंग में अमित पंघाल (Amit Panghal) से गोल्ड मेडल की उम्मीद है.

आज चौथ दिन वेटलिफ्टिंग में अमित पंघाल और हरजिंदर कौर के मैच से मेडल की उम्मीद जुड़ी हुईं हैं. क्योंकि देर रात 11 बजे महिलाओं के 71 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की हरजिंदर कौर अपने प्रदर्शन को दिखने के लिए मैदान पर उतरेंगी. तो वहीं शाम 4: 45 पर 48 से 51 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के लिए मेडल की बड़ी उम्मीद अमित पंघाल मैदान में होंगे.

CWG 2022

आपको बता दें कि भारत कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडल टेली में 6वें नंबर पर है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारत जल्द की छंलाग लगाते हुए आगे पहुंचेगा. भारत ने अब तक 6 मेडल अपने नाम किए है. भारत को अब तक 3 गोल्ड 2 सिलवर एक ब्रॉज मेडल मिला है.

आपको बताते चले कि भारत को मिले 6 मेडल वेटलिफ्टिंग में ही आए हैं. अब तक जीते 6 पदक में तीन गोल्ड मेडल, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. भारत के लिए सबसे पहले संकेत सरगर ने सिल्वर मेडल जीता था, जबकि दूसरा मेडल भारत को गुरुराजा पुजारी ने दिलाया. उन्होंने वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता. वहीं, मीराबाई चानू ने गोल्ड मेडल और बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

तीसरे दिन भारत को पांचवां पदक वेटलिफ्टिंग में जेरेमी लालरिनुंगा ने दिलाया. उन्होंने मेंस 67kg कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता. दिन का दूसरा गोल्ड मेडल और भारत के लिए इस टूर्नामेंट का तीसरा गोल्ड मेडल अचिंता शेउली ने जीता। उन्होंने 75kg कैटेगरी में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया.

ये भी पढ़ें : CWG 2022 : कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने कसी कमर, कल से दिखेगा जलवा