comscore
Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -
Homeखेलपलट दिया ना खेला: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने कहा तू चल मैं आया, तो सलेक्टर्स ने पूरा झंझट ही मिटाया

पलट दिया ना खेला: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने कहा तू चल मैं आया, तो सलेक्टर्स ने पूरा झंझट ही मिटाया

Published Date:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 world cup 2022) में अब सिर्फ 12 दिन का समय बाकी है. ये टूर्नामेंट आस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक 16 टीमों के साथ खेला जाएगा. इन 16 टॉमों में से 8 टीमें सीधे सुपर 12 में पहुंची हैं. जबकि 8 टीमों के बीच होने वाले क्वालीफायर राउंड के बाद टॉप 4 टीमें सुपर 12 में अपनी जगह बनान लेंगे. जिसके लिए वेस्टइंडीज की टीम रवाना होने से पहले ही संकटों में घिरती हुई नजर आ रही है.

दो बार की चैंपियन का बुरा हाल

आपको बता दें कि आईसीसी टी20 रैंकिंग की टॉप 8 टीमों में 2 बार की टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्टइंडीज शामिल नहीं हैं. जिसके चलते वो अब बाकी 8 टीमों के साथ क्वालीफायर राउंड खेलती हुई नजर आएगी. जिसके बाद अगर वो टॉप 4 टीमों में जगह बना पाई तो उसे सुपर 12 में जगह मिलेगी.

वेस्टइंडीज की टीम टी 20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने वाली थी. उससे पहले ही टीम में बहुत बड़ा ड्रामा देखने को मिला है. ये ड्रामा वेस्टइंडीज क्रिकेट बॉर्ड और टीम के एक धमाकेदार खिलाड़ी के बीच हुआ है. दरअसल खिलाड़ी ने कुछ कारणों के चलते रीशेड्यूल फ्लाइट मिस कर दी. जिसके बाद उन्हें टी 20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया है.

क्या है पूरा मालला

आपको बता दें के जोरदार नाटक के बीच वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को टी 20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया है. उन्होंने पारिवारिक कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट मिस कर दी थी. जिसके बाद विंडीज ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाते हुए उनकी जगह टीम में शामारह ब्रूक्स को शामिल किया है.

हमने दिया था दूसरा मौका

वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के साथ दो टी20 मैचों की सीरीज वर्ल्ड कप से पहले खेलनी थी. हेटमायर 1 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी पहली फ्लाइट मिस कर दी. जिसके बाद सीडब्ल्यूआई की ओर से हेटमायर के लिए 3 अक्टूबर को गुयाना से न्यूयॉर्क के लिए फ्लाइट बंदौबस्त किया गया लेकिन हिटमायर एयरपोर्ट पर समय पर नहीं पहुंचे और फ्लाइट मिस हो गई. टीम को कल यानी 5 अक्टूबर को पहला मैच आस्टेलिया से खेलना है. इसे हेटमायर मिस कर देंगे.

टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुए हेटमायर

वेस्टइंडीज के चयन पैनल ने सर्वसम्मति से शिमरोन हेटमायर की जगह शामारह ब्रूक्स को टी 20 विश्व कप टीम में शामिल करने का फैसला लिया है. सीडब्ल्यूआई की ओर से कहा गया. हमने दूसरी बार भी मौका दिया लेकिन उन्होंने उस मौके को भी छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से पहले इन बल्लेबाजों के किस खतरनाक आंकड़े से घबरा रहीं हैं टीमें, जानें

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: धन से भर जाएगी आपकी भी तिजोरी, घर के आंगन में आज ही लगाएं ये खास पौधे

Vastu plants: वास्तुशास्त्र में कई सारे ऐसे पेड़-पौधों के...

Khatu shyam mandir: कैसे स्थापित हुआ खाटू श्याम का पवित्र मंदिर? जानें रोचक कहानी

Khatu shyam mandir: खाटू श्याम कलियुग के प्रमुख देवता...

Janhvi Kapoor के इस साड़ी लुक ने सोशल मीडिया पर मचाई तबाही, Photos देख छूट जाएगा पसीना

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव...