दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने भारत को दी करारी शिकस्त, 1-1 से सीरीज़ हुई बराबर

  
दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने भारत को दी करारी शिकस्त, 1-1 से सीरीज़ हुई बराबर

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और आलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी तूफानी पारियों की बदौलत दूसरे वनडे मैच में केएल राहुल के शतकीय प्रयास पर पानी फेर दिया. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 337 रन जैसे विशालकाय लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. बतादें, दूसरे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में शुक्रवार को पुणे में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 39 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से जीत हासिल कर ली.

जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शतक और ऋषभ पंत की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 6 विकेट पर 336 रन का बड़ा स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने इसे बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

इससे पहले भारतीय पारी का आकर्षण राहुल की 114 गेंदों पर 108 रन की पारी रही, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं. उन्होंने कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 121 रन जोडकर पारी संवारी. कप्तान कोहली 79 गेंदों पर 66 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, ऋषभ पंत ने 40 गेंदों पर तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 77 रन बनाये. पंत ने राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की. हार्दिक पंड्या ने 16 गेंदों पर 35 रन का योगदान दिया.

लेकिन दूसरी पारी में उतरे बेयरस्टो (111 गेंदों पर 124) और स्टोक्स (52 गेंदों पर 99) ने छक्कों की बरसात करके भारतीय गेंदबाजों को कमर तोड़ दी और भारत द्वारा बनाए गए विशाल स्कोर को बौना साबित कर दिया. बेयरस्टो ने अपनी पारी में 11 चौके और सात छक्के लगाये. स्टोक्स शतक से चूक गए, लेकिन उनके चार चौकों और दस छक्कों ने मैच का पासा पलटने में अहम भूमिका निभायी. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 114 गेंदों पर 175 रन की साझेदारी की. बेयरस्टो ने इससे पहले जेसन रॉय के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े तो वहीं जेसन रॉय ने 52 गेंदों में 55 रन बनाए. नौ गेंद के अंदर तीन विकेट गंवाने के बाद लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान ने इंग्लैंड को लक्ष्य तक आसानी पहुंचाया. लिविंगस्टोन 27 रन बनाकर और मलान 16 रन बनाकर नाबाद लौटे.

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने 43.3 ओवरों में चार विकेट पर 337 रन बनाकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। ऐसे में सीरीज का आखिरी मैच अब निर्णायक बन गया है, जो इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा, बतादें सीरीज का यह आखिरी मैच रविवार 28 मार्च को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: पूर्व भारतीय रेसलर ‘खली’ हॉल ऑफ़ फेम में हुए शामिल, WWE ने की आधिकारिक घोषणा

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी