Euro 2020: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मनाया फुटबॉल टीम की जीत का जश्न, बियर पीकर नांचे खिलाड़ी..ये रहा वीडियो

image credit: euro 2020/twitter

Euro 2020: यूरोप की सबसे बड़ी चैंपियनशिप का रोमांच जारी है. अंतिम 16 के मैचों में अबतक कई उलटफेर और रोमांचक मुकाबले हुए. वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस को स्विट्ज़रलैंड ने पेनाल्टी के जरिए 5-4 से हराकर बाहर किया. उधर यूरो की गत विजेता पुर्तगाल को बेल्जियम ने हराया. स्पेन ने क्रोएशिया को एक रोमांचक मैच में अतिरिक्त समय में 5-3 से मात दी.

मंगलवार को इसी कड़ी में यूरोपीय चैंपियनशिप में जर्मनी और इंग्लैंड, ये दो दिग्गज टीमों के बीच बड़ा मुकाबला खेला गया. जहाँ रहीम स्टर्लिंग और कप्तान हैरी केन के दूसरे हाफ में दागे गोलों की बदौलत इंग्लैंड ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (Euro Cup 2020) में जर्मनी को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

वेम्बले स्टेडियम में खेले गए अंतिम 16 के इस मैच में इंग्लैंड की ओर से स्टर्लिंग ने 75वें मिनट और केन ने 86वें मिनट में गोल दागा. दिग्गज खिलाड़ी केन भी आख़िरकार यूरो 2020 में एक गोल दागने में सफल हुए. अब शायद उनपरविश्व कप 2018 के गोल्डन बूट विजेता कहलाने का दवाब कम हुआ होगा.

उधर फुटबॉल टीम की जीत का जश्न इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने भी जमकर मनाया. बता दें कि मंगलवार को इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच खेला गया था जिसमें मेजबान टीम ने पांच विकेट से दर्ज की है.

मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में मची जीत की धूम

जैसे ही क्रिकेट का मैच खत्म हुआ, इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में अपनी फुटबॉल टीम को चीयर करने के लिए टीवी सेट के पास पहुँच गए. सभी एक साथ फुटबॉल का मैच देख रहे थे. इंग्लैंड की जीत के बाद क्रिकेट खिलाड़ी बीयर पीकर जश्न मनाते हुए दिखाई दिए. उधर देर रात हुए मुकाबले में यूक्रेन ने स्वीडन को हराकर क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने का हक पाया.

यह मैच इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कोच “गैरेथ साउथगेट” के लिए काफी भावनात्मक रहा. दरअसल, 25 साल पहले ओल्ड वेम्बले स्टेडियम में साउथगेट पेनाल्टी के वक्त गोल करने से चूक गए थे और तब इंग्लैंड की टीम यूरो 1996 के सेमीफाइनल में हार गई थी. उस मैच में तब इंग्लैंड के गोलकीपर रहे डेविड सीमैन भी कल के मैच में दर्शकों के बीच मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: Euro 2020 – फुटबॉल मैच देखने स्टेडियम पहुंचे पंत, तो फैंस ने दे डाली नसीहत, कहा- “अपने गेम पर फोकस करो”