पूर्व भारतीय कप्तान ने विराट कोहली की तुलना सचिन और ब्रेडमैन से की

virat kohli
Credit - Twitter

कुछ दिनों पहले विराट कोहली बेंगलुरु और भारत टीम के कप्तान पद से संन्यास ले लिए। और अब कप्तान के रूप में विराट की अंतिम पारी यानी आईपीएल में भी टीम को जिता नहीं सके‌।

एक कप्तान के रूप में अभी तक के विराट कोहली के रिकॉर्ड को देखा जाए तो प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है। वही बेंगलुरु के हारने के बाद कई भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट के फैंस विराट कोहली के समर्थन में उतरे हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने तो बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की इतनी तारीफ की है कि विराट की तुलना क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और दुनिया के बेताज बादशाह ब्रेडमैन से की।

sunil gavaskar
भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर

उनका कहना है कि, ‘ विराट भले ही कप्तान के रूप में आरसीबी को ट्रॉफी जिताने में नाकाम रहे हों लेकिन एक खिलाड़ी और बल्लेबाज के रूप में उनका टीम पर गहरा प्रभाव पड़ा है।’

बेंगलुरु के हारने के बाद जहां सोशल मीडिया पर कुछ लोग विराट की बुराई कर रहे हैं वही एक बड़ा तबका विराट कोहली के समर्थन में उतरा हुआ है। उन लोगों का तर्क है कि एक बेहतरीन खिलाड़ी कभी एक बेहतरीन कप्तान नहीं हो सकता। और वर्तमान समय में विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में अभी टीम इंडिया को रिप्रेजेंट कर रहे हैं।

आरसीबी के कप्तान के रूप में विराट:

विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान 140 मैचों में की। जिसमें आरसीबी ने 66 जीते और 70 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। कोहली की कप्तानी में साल 2016 में आरसीबी फाइनल में पहुंची थी। लेकिन तब उसे खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के दावेदार पंजाब के लिए अगले सीजन में नहीं खेलेंगे,खुद को नीलामी में करेंगे शामिल- रिपोर्ट