French Open: जोकोविच और फेडरर तीसरे दौर में, महिला वर्ल्ड नंबर 1 एश्ले बार्टी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर

image credit: twitter

French open: क्ले कोर्ट पर दिग्गज खिलाड़ियों का जलवा जारी है. गत उपविजेता और वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. सर्बिया के स्टार खिलाड़ी ने दूसरे दौर में उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-4 से परास्त किया.

ओपन युग में एक बार सभी ग्रैंडस्लैम टाइटल अपने नाम कर चुके 34 वर्षीय जोकोविच फ्रेंच ओपन जीतकर इस कारनामे को दोहराने में जुटे हुए हैं. अगले दौर में उनका सामना लिथुआनिया के रिकार्डस बेरनकिस से होगा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 7-5, 2-6, 7-6, 6-0 से हराया.

फेडरर ने भी वापसी पर दर्ज की जीत

स्विस सुपरस्टार रोजर फेडरर भी क्ले कोर्ट पर वापसी करते हुए दूसरे दौर का मुकाबला जीता. सर्वाधिक 20 ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके फेडरर ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-2, 2-6, 7-6, 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

सिलिच पर 10-1 की बढ़त

इस जीत के साथ ही 39 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी ने सिलिच पर 11 मुकाबलों में 10-1 की बढ़त बना ली है. अब उनकी भिड़ंत पहली बार तीसरे दौर में पहुंचे जर्मनी के डोमिनिक कोएफर से होगी, जिन्होंने टेलर फिट्ज को 6-3, 6-2, 3-6, 6-4 से मात दी.

महिला वर्ग में बार्टी को झटका

उधर महिला एकल वर्ग में विश्व की नंबर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, बार्टी फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर के मैच के दौरान रिटायर्ड हर्ट होकर टूर्नामेंट से बार हो गईं. उन्हें पोलैंड के मैग्डा लिनेट के खिलाफ मैच में कूल्हे की चोट के कारण पीछे हटना पड़ा.

पुरुषों में बड़ा उलटफेर

पुरुषों के एकल वर्ग में भी एक बड़ा उलटफेर हुआ. दुनिया के 14 वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के गेल मोनफिल्स को स्वीडन के 22 वर्षीय मिखेल यामेर ने 4 सेटों तक चले संघर्ष में 6-0, 2-6, 6-4, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

मेदवेदेव भी आगे बढ़े

उधर रूसी स्टार और विश्व नंबर 2 डेनियल मेदवेदेव भी जीतकर आगे बढ़ चुके हैं. मेदवेदेव अमेरिका के टॉमी पॉल को 3-6, 6-1, 6-4, 6-3 से हराकर पहली बार तीसरे दौर में पहुंचे जहां वह अमेरिका के ही रेली ओपेल्का से भिड़ेंगे.