WTC हारने के बाद शुभमन गिल को ICC ने चुना ‘प्ले ऑफ द टेस्ट’, जानें वजह

image credits: Twitter

टीम इंडिया भले ही न्यूजीलैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल हार गई हो लेकिन टीम के एक खिलाड़ी ने विदेशी सरज़मी पर ख़ास छाप छोड़ी है जिसका उसे अब आईसीसी द्वारा इनाम मिलने जा रहा है. बतादें, ICC ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को प्ले ऑफ द टेस्ट (Play of the Test) चुना है. गौरतलब है यह खिताब उन्हें शानदार कैच के लिए मिला है.

पकड़ा था शानदार कैच

बता दें शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में मोहम्मद शमी की गेंद पर रॉस टेलर का जबर्दस्त कैच लपका था. टेलर ने शमी की गेंद पर ड्राइव खेला था और कवर्स पर खड़े शुभमन गिल ने फुल लेंग्थ डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया था. आईसीसी ने उस कैच का वीडियो भी अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है. अब आईसीसी ने वोटों के आधार पर शुभमन गिल को प्ले ऑफ द टेस्ट का विजेता घोषित किया.

बता दें कि WTC के फाइनल मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने अपना पहला विकेट रॉस टेलर के रूप में खोया था. उन्होंने सिर्फ 11 रन बनाए थे. इससे भारत को शानदार शुरुआत मिली, क्योंकि उन्होंने लंच के समय कीवी टीम को 135/5 पर रोक दिया था. हालांकि, दूसरी पारी में कमबैक करते हुए कीवियों ने बड़ी आसानी से ये चैंपियनशिप जीत ली थी.

ये भी पढ़ें: भारत रत्न ‘सचिन तेंदुलकर’ के कारनामे को हुए 14 साल पूरे, वनडे में 93 रन की पारी खेल रचा था इतिहास