ICC TEST RANKING: रवींद्र जडेजा दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर और किस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह?

Best Fielder
Image credits: Twitter

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी कर दी गई हैं। जिसमें टेस्ट फॉर्मेट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर लोगों को जगह दी गई है।

हाल में ही भारत न्यूजीलैंड के बीच हुए टेस्ट मैच के रिकॉर्ड को भी इस फॉर्मेट में शामिल किया गया है। जिसका फायदा भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को। तभी तो रविंद्र जडेजा दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर के रूप में शामिल किए गए।

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को नुकसान उठाना पड़ा है। ऑल राउंडर के इस लिस्ट में भारत के जडेजा के अलावा रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया। अश्विन तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। उनके भी रेटिंग प्वाइंट्स में सुधार हुआ है। जेसन होल्डर इस लिस्ट में टॉप पर हैं।

अगर गेंदबाजों के प्रदर्शन रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के नवनियुक्त टेस्ट कप्तान पैट कमिंस नम्बर 01 पर है। वहीं स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी नंबर दो पर बने हुए हैं। जबकि बुमराह को 9वें से 10वें स्थान पर खिसकना पड़ा है।

बल्लेबाजों की प्रदर्शन रैंकिंग की बात करें तो इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान रूट नंबर वन पर जगह बनाए हुए हैं। वहीं भारत के टी10 कप्तान रोहित शर्मा नंबर 5 और टेस्ट कप्तान विराट कोहली नंबर 6 पर बने हुए हैं। जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम 7 वें से 8वें स्थान पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें: जानिए भारत की ओर से टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज के नाम