comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

IND vs BAN: बांग्लादेश दौर पर दो दिग्गजों को बाहर कर अहमद और सेन को टीम में दी एंट्री, देखें पूरी टीम

Published Date:

IND vs BAN: भारतीय टीम को दिसंबर की शुरूआत में बांग्लादेश  (IND vs BAN) का दौरा करने वाली है. जहां टीम इंडिया को तीन वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं. अब इस दौर को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. जिसके मुताबिक भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अधिकारिक तौर पर वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. जडेजा अभी तक अपनी चोट से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं.

ऐसे में रवींद्र जडेजा को बाहर कर दिया गया है. जिसके बाद टीम में शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को जडेजा के रिप्लेसमेंट के रूप  में टीम इंडिया में शामिल किया गया है. अब शाहबाज अहमद बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते हुए नजर आएंगे.

IND vs BAN

चोट के चलते बाहर हुए दो खिलाड़ी

बीसीसीआई ने यश दयाल को लोअर बैक की समस्या के चलते टीम से बाहर कर दिया और उनकी जगह कुलदीप को टीम में जगह दी है. इसके अलावा रवींद्र जडेजा की जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है. जडेजा अभी तक अपने घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे.

शहबाज और सेन मचाएंगे धमाल

कुलदीप सेन मध्यप्रदेश के रीवा जिले के हैं. कुलदीप सेन 140 KMPH की तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं. कुलदीप को इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में जगह दी गई है. जिसके बाद अब वो बांग्लादेश के खिलाफ भी दम दिखाएंगे.

शाहबाज अहमद आईपीएल में आरसीबी के लिए खेले थे. जिसके बाद उन्हें इंडिया टीम में शामिल किया गया. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुई वनडे सीरीज में शाहबाज को खेलते हुए देखा गया. जहां 3 रांची वनडे मैच में शाहबाज अहमद ने भारत के लिए अपान डेब्यू किया है. शाहबाज भारत के लिए दो मैच खेले हैं और 3 विकेट हासिल किए हैं. जबकि उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका अभी तक नहीं मिला है.

बांग्लादेश दौरे के लिए इंडिया की टीम

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (सी), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), केएस भरत (डब्ल्यूके), रवींद्र जडेजा *, रविचंद्रन अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...

Sunita Baby का डांस देख बौखला गया एक लड़का, साथ में मिलकर किया ब्लॉकबस्टर डांस, देखें वीडियो

पूरे हरियाणा को हिलाने वाली स्टेज डांसर सुनीता बेबी...