IND vs ENG: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने रखा नया प्रस्ताव, जय शाह ने की पुष्टि

Jay Shah Twitter Ac
Via-Jay Shah Twitter Ac

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोज एक नई खबर इस खबर से जुड़ रही है। इसी बीच अमित शाह के बेटे और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जैसा ने खुलासा किया है कि BCCI ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का प्रस्ताव दिया। जिस वजह से भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट इंग्लैंड के पक्ष में जाने के बजाय रद्द हो गया।

इससे पहले ईसीबी का बयान इससे अलग था। 10 सितंबर के बयान के मुताबिक भारत टीम के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर उतरने से मना करने के वजह से मैनचेस्टर टेस्ट गंवा दिया। हालांकि, बाद में उसने बयान को बदलकर मैच को रद्द बताया।

जय शाह के मुताबिक बीसीसीआई ने ECB के सामने प्रस्ताव रखा हैं कि जब टीम इंडिया अगले साल जुलाई में
इंग्लैंड का दौरा करेंगे, तो हमारी टीम तीन टी20 के बजाय, पांच टी20 मैच खेलेगी। या दोनों टीम वैकल्पिक रूप से 5वां टेस्ट मैच भी खेल सकते हैं। अब यह पूरी तरह (ECB) पर निर्भर करता है कि वे किस प्रस्ताव को चुनें।

जीत हार के आंकड़े को देखा जाए तो मैनचेस्टर टेस्ट गंवाने के वजह से टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का मौका भी गंवा देती है। लेकिन अब मैच रद्द होने के बाद तत्कालीन स्थिति में टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज 2-1 से आगे है।

ये भी पढ़ें: Olympic में शामिल होगा Cricket? ICC कर रहा तैयारी, BCCI ने किया समर्थन

SHARE