IND vs ENG: चौथे टेस्ट से बाहर हो सकता है यह दिग्गज गेंदबाज, आर.अश्विन की वापसी तय

ind vs eng

IND vs ENG: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. हेडिंग्ले स्टेडियम में भारतीय टीम ने शर्मनाक प्रदर्शन किया. इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी लचर रही. लॉर्ड्स टेस्ट में जिस गेंदबाजी ने भारत को एक ही सत्र में जीत दिलाई थी, उसी गेंदबाजी आक्रमण ने हेडिंग्ले में पहली पारी में 400 से ऊपर रन करवा दिए.

इस मैच में टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने काफी खराब प्रदर्शन किया. इशांत को तीसरे टेस्ट मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ. उन्होंने 22 ओवर की गेंदबाजी में 92 रन खर्चे. हेडिंग्ले में बुरी तरह पीटने के बाद अब ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट में भारतीय टीम में बदलाव किया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चौथे टेस्ट में दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. वही इशांत शर्मा को अगले दोनों मैचों से बाहर किया जा सकता है.

गौरतलब है कि इशांत ने सीरीज में कोई खास कमाल नहीं किया है. अनफिट होने के कारण उन्हें पहले टेस्ट में शामिल नहीं किया गया था, जबकि लॉर्ड्स की पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 2 विकेट झटके थे. तीसरे टेस्ट के दौरान वह पूरी तरह से लय से भटके हुए नजर आए और एक भी विकेट नहीं ले सके.

कोहली ने भी दिए बदलाव के संकेत

लीड्स में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी टीम में बदलाव के संकेत दिए थे. ख़बरें यह भी चली थीं कि इशांत तीसरे टेस्ट के दौरान अनफिट थें और उन्हें फिर भी शामिल किया गया था. लेकिन, कप्तान कोहली ने ऐसे किसी भी बात से इंकार कर दिया था. हालांकि, भारतीय कप्तान ने कहा था कि तेज गेंदबाजों के कार्यभार को ध्यान में रखते हुए अगले मैच में बदलाव किए जा सकते हैं.

ओवल में अश्विन की वापसी लगभग तय

हेडिंग्ले टेस्ट मैच से पहले भी भारतीय प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिए जाने की बात चल रही थी, लेकिन उन्हें तीसरे टेस्ट में मौका नहीं मिला. जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को आलोचना का सामना करना पड़ा था. लेकिन, अब मेजबानों से मिली हार के बाद आर अश्विन की प्लेइंग इलेवन में वापसी तय मानी जा रही है.

चौथा टेस्ट किंग्टन ओवल में खेला जाएगा और वहां की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है. ऐसे में अश्विन की वापसी भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. टेस्ट सीरीज के शुरू होने के पहले भी अश्विन ने सरे के लिए काउंटी मैच खेला था, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट हासिल किए थे.

ये भी पढ़ें…

David Warner ने रजनीकांत बनकर Aishwarya Rai के साथ किया जमकर डांस, देखें मजेदार वीडियो

स्टुअर्ट बिन्नी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया सन्यास का एलान, वनडे क्रिकेट में हैं बेस्ट बॉलिंग रिकॉर्ड