comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND VS NZ 3rd ODI: इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में होगी आखिरी टक्कर, जानें कैसा खेलेगी पिच ?

IND VS NZ 3rd ODI: इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में होगी आखिरी टक्कर, जानें कैसा खेलेगी पिच ?

Published Date:

IND VS NZ 3rd ODI: टीम इंडिया-न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के साथ कल, यानी 24 जनवरी दो-दो हाथ करने वाली है. रोहित शर्मा की टीम ने पहले दो मैचों में न्यूजीलैंज को धूल चटा दी है. जिसके बाद मंगलवार को तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच कल दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. तो आइए इस मैच से पहले हम आपको पिच रिपोर्ट के अलावा भारत-न्यूजीलैंड के हेड टू हेड का भी हाल बताते हैं.

पिच रिपोर्ट

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी ज्यादा मददगार साबित होती है. इस पिच पर उछाल देखने को मिलता है. जो बल्लेबाजों को शॉट खेलने के लिए फ्रीडम देता है. ऐसे में यहां बड़ा स्कोर भी देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही यहां तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद हैं.

इस मैदान में कुल 5 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 तो वहीं पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 2 मैच जीते हैं.

इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 307 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 262 रन है. इस पिच पर पहले इंडिया 418 रन बना चुकी है.

IND VS NZ 3rd ODI

भारत-न्यूजीलैंड हेड टू हेड

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 115 बार भिड़ी हैं. जिसमें से इंडिया ने 57 मैच जीते हैं तो वहीं न्यूजीलैंड ने 50 वनडे में में जीत हासिल की है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 1 मैच टाई हुआ है.

इसके अलावा भारतीयी सरजमीं पर इन दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो भारत ने घर पर 26 जबकि न्यूजीलैंड ने भी अपने घरेलू मैदानों पर 26 वनडे जीते हैं. वहीं न्यूट्रल वेन्यू पर भारत को 15 वनडे में जीत मिली है वहीं न्यूजीलैंड के खाते में 16 जीत दर्ज है.

भारत और न्यूजीलैंड का वनडे टीम दल

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान) हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, सू्र्यकुमार यादव.

न्यूजीलैंड – टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, डग ब्रासवेल, माइकल ब्रासवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी.

ये भी पढ़ें : IND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें