comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलIND VS NZ: इंदौर में भारतीय टीम की तूफानी बल्लेबाजी! न्यूजीलैंड को दिया 386 रन का लक्ष्य, रोहित-गिल ने जड़े शतक

IND VS NZ: इंदौर में भारतीय टीम की तूफानी बल्लेबाजी! न्यूजीलैंड को दिया 386 रन का लक्ष्य, रोहित-गिल ने जड़े शतक

Published Date:

IND VS NZ: इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैेंड  (IND VS NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. जहां भारत की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (101) और ओपनर शुभमन गिल (112) ने शतकीय पारी खेली. दोनों के लिए पहले विकेट रिकार्ड तोड़ 212 रन की साझेदारी हुई.

भारत की पारी- 385/8 (IND VS NZ)

भारत के लिए रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने पारी की शुरूआत की. इन दोनों नें मिलकर शुरूआत से ही आक्रमक खेल दिखाया.इन दोनों ने आक्रमक शुरूआत के बाद अपने-अपने शतक पूरे किए. इस मैच में भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा उन्हें 26.1 ओवर में माइकल ब्रेसवेल ने क्लीन बोल्ड हो किया.

इससे पहले रोहित शर्मा 9 चौके और 6 छक्कों के साथ 83 गेंदों में ताबड़तोड़ 101 रन बनाए. जिसके बाद 230 रन के स्कोर पर भारत का दूसरा विकेट गिरा. शुभमन गिल 78 गेंद में 112 रन बनाकर आउट हुए. ब्लेयर टिकनर ने उन्हें डेवोन कॉन्वे के हाथों कैच कराया. गिल ने अपनी पारी में 13 चौके और पांच छक्के लगाए.

गिल और रोहित के आउट होने के बाद भारतीय टीम पटरी से उतर गई थी. इसके बाद हार्दिक और शार्दूल ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला. दोनों के बीच ताबड़तोड़ अर्धशतकीय साझेदारी हुई. हार्दिक ने 38 गेंदों पर 54 रन और शार्दूल ने 17 गेंदों पर 25 रनों का योगदान दिया.

इसके अलावा विराट कोहली (36), ईशान किशन (17), सूर्यकुमार यादव (14), वाशिंगटन सुंदर (9), कुलदीप यादव (3) और उमरान मलिक ने 2 रनों का योगदान दिया. वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर और जैकफ डबी ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि माइकल ब्रेसवेल को एक विकेट मिला.

हार्दिक ने जड़ा अर्धशतक

गिल और रोहित के आउट होने के बाद भारतीय टीम पटरी से उतर गई थी. इसके बाद हार्दिक और शार्दूल ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला. हार्दिक ने 38 गेंदों पर 54 रन की अपनी अर्धशतकीय पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए. जैकब डफी की गेंद पर डेवोन कॉन्वे ने उनका कैच पकड़ा.

रोहित शर्मा ने खत्म किया 3 साल का सूखा

इस मैच में रोहित शर्मा ने भारत के लिए आक्रमक शतकीय पारी खेली. ये रोहित शर्मा के वनडे करियर का 30वां शतक हैं. उन्होंने आते ही मैदान पर बड़े शॉट की झड़ी लगा दी.रोहित शर्मा 9 चौके और 6 छक्कों के साथ 83 गेंदों में ताबड़तोड़ 101 रन बनाए. रोहित शर्मा का ये शतक 1100 दिन बाद आया है. दरअसल रोहित शर्मा ने तीन साल के लंबे इंतजार के बाद शतक बनाया है.

इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर 49 वनडे शतक के साथ पहले, विराट कोहली ने 46 शतक के साथ दूसरे और अब 30 शतकों के साथ इस सूची में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

शुभमन गिल की बेहतरीन फॉर्म जारी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) इन दिनों धमाकेदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. जिसके चलते उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के (IND VS NZ) के इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया है.

इस मैच में शुबमन गिल ने 72 गेंदों में 113.59 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज करते हुए 13 चौके और 5 छक्कों के साथ अपना शतक पूरा किया. ये गिल के वनडे करियर का चौथा शतक है. गिल ने न्यूजीलैड के खिलाफ पहले वनडे मचै में दोहरा शतक भी जड़ा था.

IND VS NZ की प्लेइंग 11

भारत

रोहित शर्मा
शुभमन गिल
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
हार्दिक पांड्या
ईशान किशन
वाशिंगटन सुंदर
कुलदीप यादव
युजवेंद्र चहल
उमरान मलिक
शार्दुल ठाकुर

न्यूजीलैंड

फिन एलेन
डेवोन कॉनवे
हेनरी निकोल्स
टॉम लाथम
ग्लेन फिलिप्स
माइकल ब्रेसवेल
मिशेल सेंटनर
माइकल ब्रासवेल
लॉकी फर्ग्यूसन
ब्लेयर टिकनर
 जैकब डफी

ये भी पढ़ें : IND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...