IND vs PAK T20: पाकिस्तान के इन पांच खिलाड़ियों से भारत को रहना होगा सावधान

सारे क्रिकेट प्रेमियों की नजर आईसीसी 20-20 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान को  बीच 24 अक्तूबर को टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। काफी लंबे वक्त यानी दो साल बाद दोनों टीमें एकदूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी। क्रिकेट का यह मैच देखना काफी दिलचस्प होगा।

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्तूबर को मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया ने अपना विश्व कप अभियान शुरू करने से पहले वार्म-अप मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दोनों मुकाबले में जीत दर्ज की है। वहीं अभ्यास मैचों पाकिस्तान का प्रदर्शन भारत जितना बेहतर नहीं रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ तो पाकिस्तान जीत गया लेकिन दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा।

आइए आपको बताते हैं कि पाकिस्तान के वह कौन से पांच खिलाड़ी हैं जो इस मुकाबले में टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं। 

बाबर आजम पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अभी के दौर में घी दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। क्रिकेट के जानकारों के अनुसार उनका कवर ड्राइव विराट कोहली से बेहतर होता है। बाबर पहली बार टी-20 विश्व कप और भारत के खिलाफ टी-20 मुकाबला खेलने उतरेंगे। 

शोएब मलिक भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शोएब मलिक के जितना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अनुभव वाला दूसरा कोई क्रिकेटर नहीं है। टेस्ट और वनडे को अलविदा कह देने वाले शोएब लंबे अरसे से पाकिस्तान का टी-20 इंटरनेशनल में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। भारत के खिलाफ 8 टी-20 मैचों में 164 रन बनाए हैं जिनमें उनका एक अर्धशतक शामिल है।

मोहम्मद हफीज भारत के खिलाफ 20-20 क्रिकेट में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज 41 साल के मोहम्मद हफीज हैं। हफीज का भारत के खिलाफ सात मैच में 2 अर्धशतक की मदद से 156 रन का रिकार्ड दर्ज हैं।

मोहम्मद रिजवान भारत को विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पहली बार टी-20 विश्व कप में खेलेंगे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 43 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में आज आठ अर्धशतक की मदद से1065 रन बनाए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल मैच में शतक भी लगाया है।

शाहीन अफरीदी: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी मौजूदा समय में पाकिस्तान के चैंपियन बॉलर हैं। आंकड़ों की बात करें तो शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 30 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 32 विकेट झटके हैं।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत Vs पाकिस्तान में किस टीम का पलड़ा है भारी कौन मारेगा बाजी