IND vs PAK: पाकिस्तान से मुकाबले से पहले टीम इंडिया की परेशानी, तीन खिलाड़ी की जगह निश्चित नहीं

Credit - Twitter / BCCI

अब सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजर 24 अक्टूबर को हो रहे भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर है। दो अभ्यास मैचों में टीम मैनेजमेंट ने लगभग सभी खिलाड़ियों को मौका दिया। इसके बावजूद भी भारत को अभी भी रविवार से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन के मसले को सुलझाना होगा।

दो अभ्यास मैचों के बाद 15 सदस्यीय भारतीय टीम पाकिस्तान का सामना करने के लिए तैयार है। अभ्यास मैच में जीतने के बाद टीम इंडिया का हौसला तो बढ़ा हुआ है लेकिन उन्हें और कप्तान कोहली को टीम मैनेजमेंट पर ध्यान देना होगा।

फिलहाल टीम इंडिया में क्या है स्थिति?

केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए तैयार हैं। वहीं, विराट कोहली नंबर-3 पर खेलेंगे। वहीं, नंबर-4 को लेकर अभी भी कुछ तय नहीं हो पाया है। नंबर 5 का चयन को लेकर सबसे बड़ा सिरदर्द सूर्यकुमार यादव-ईशान किशन और हार्दिक पांड्या-शार्दुल ठाकुर के बीच होगा।आईपीएल में सूर्यकुमार यादव- और ईशान किशन दोनों कुछ खास नहीं कर सके। 

वहीं ईशान ने आईपीएल के आखिरी कुछ मैचो फॉर्म में वापसी के संकेत दिए। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 46 गेंदों पर 70 रन बनाए थे। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने आठ रन बनाए।

वहीं, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को लेकर भी काफी दुविधा है। स्पिनर्स को लेकर भी विराट मुश्किल में होंगे।
पांचवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आएंगे। वे अपने अनऑर्थोडॉक्स शॉट से रन बंटोर सकते हैं।
छठे नंबर पर मैच फिनिशर रवींद्र जडेजा आएंगे। सातवें नंबर को लेकर हार्दिक और शार्दुल में से कन्फ्यूजन है।

नौवें नंबर पर भुवनेश्वर कुमार खेलेंगे और 10वें नंबर पर मोहम्मद शमी गेंदबाजी करते दिखेंगे। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और वरुण चक्रवर्ती जैसे दोनों स्पिनर्स में से किसी एक को चुनना भी विराट की परेशानी है। रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में दो विकेट लिए थे। वहीं, वरुण चक्रवर्ती मिस्ट्री स्पिनर हैं। जिन्हें पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी ने अभी तक नहीं खेला है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत Vs पाकिस्तान में किस टीम का पलड़ा है भारी कौन मारेगा बाजी