IND vs SA: साउथ अफ़्रीका से मिली हार के बाद इन दो दिग्गज खिलाड़ियों का करियर खत्म

Indian cricket team
image credits :BCCI/Instagram

भारतीय क्रिकेट टीम का खराब दौर का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं, सूत्रों से पता चला हैं कि टीम के दो दिग्गज खिलाड़ियों का करियर खत्म होने की कगार पर हैं। टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका का दौरा अत्यंत दुखी और बेहद निराशाजनक रहा हैं। टेस्ट सीरीज में 1-2 से हारने के बाद वनडे में टीम इंडिया 0-3 से करारी शिकस्त मिली हैं। टीम इंडिया यह दौरा बेहद अजीब क़िस्म का था, टीम ने दौरे की शुरुआत जीत के साथ की थी।लेकिन उसके बाद उसे लगातार 5 मैचों में हार मिली हैं, मेन इन ब्लू के इस प्रदर्शन के बाद कुछ खिलाड़ियों पर गाज गिरनी तय है|

तो वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का करियर अब खतरे नजर आता दिख रहा हैं। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को दौरे में 2 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें वह फ्लॉप रहे।पहले दो वनडे मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें तीसरे मुकाबले से बाहर कर दिया गया।भुवनेश्वर कभी टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज हुआ करते थे।शुरुआती सफलता के लिए टीम उनपर निर्भर रहती थी, लेकिन पिछले कुछ मैचों से ना तो उनकी गेंदबाजों में वो धार दिख रही है और ना ही वो रन रोक पाने में सफल हो पा रहे हैं।

image credits: Twitter

भुवनेश्वर ने सीरीज के पहले मैच में 10 ओवर फेंके थे और 64 रन दिए थे।उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया था। वहीं दूसरे वनडे में उन्होंने 8 ओवर गेंदबाजी के डाले और 67 रन लुटा दिए। भुवनेश्वर कुमार पूरी सीरीज में विकेट के लिए तरसते दिखे। भुवनेश्वर कुमार की मुश्किल शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद और बढ़ गई हैं। शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने गेंद के अलावा अपने बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया हैं।

रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर पर गिर सकती है टीम प्रबंधन की गाज

भुवनेश्वर कुमार के अलावा टीम इंडिया के सबसे अनुभवी स्पिनर आर अश्विन भी इस सीरीज में झुँझते नजर आए। उन्होंने पहले मैच में जहां 10 ओवर में 53 रन देकर 1 विकेट लिए तो दूसरे वनडे में अश्विन ने 10 ओवर फेंके और 68 रन दिए लेकिन विकेट के लिए तरसते दिखे। इस मैच में अश्विन एक भी विकेट नहीं ले पाए। अश्विन के इस प्रदर्शन का असर टीम इंडिया पर भी पड़ा, पार्ल की पिच पर जहां दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर टीम इंडिया के बल्लेबाजों को बांधकर रखे थे।

ashwin
Source- Twitter

इसके साथ ही साथ बीच के ओवरों में विकेट भी निकाल रहे थे। वहीं रविचंद्रन अश्विन ना तो रन रोक पाए और ना ही विकेट निकाल पाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की धमाकेदार शुरुआत करने वाले श्रेयस अय्यर साउथ अफ़्रीका की वनडे सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे। श्रेयस अय्यर को सभी तीन मैचों में खेलने का मौका मिला और वह सिर्फ 54 रन बना ही पाए। पहले मैच में उन्होंने 17, दूसरे में 11 और तीसरे मैच में 26 रनों की पारी खेली।

तीनों ही मैचों में श्रेयस ने अपना विकेट विरोधी टीम की तरफ फेंका। तीसरे मैच में जब टीम को उनसे सबसे ज्यादा जरूरत थी तो वह बाउंड्री पर कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं। ऐसे में उनके करियर खतरे में नजर आ रहा है, अब सेलेक्टर्स भी शायद ही उनको दूसरा मौका दें।

यह भी पढ़े: साउथ अफ़्रीका से मिली करारी हार पर भारतीय टीम का यह खिलाड़ी रोने लगा, केएल राहुल ने क्विंटन डिकॉक को दी बधाई

यह भी देखें:

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे