साउथ अफ़्रीका से मिली करारी हार पर भारतीय टीम का यह खिलाड़ी रोने लगा, केएल राहुल ने क्विंटन डिकॉक को दी बधाई

Indian Cricket Team
Source- Tribune India

भारतीय क्रिकेट टीम बेहद ख़राब दौर से गुज़र रही हैं, विश्वकप 2021 में शर्मनाक हार मिलना फिर विराट कोहली का कप्तानी छोड़ना और अब टेस्ट के बाद वनड़े में सूपड़ा साफ। किसी भी भारतीय क्रिकेट के फ़ैन्स को भारतीय क्रिकेट की यह दुर्दशा बर्दाश नहीं हो पा रही हैं। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को आखिरी वनडे में चार रन के नज़दीकी से हराकर मैच के साथ-साथ सीरीज भी 3-0 से अपने नाम कर ली हैं। तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारतीय टीम को 288 रन का असाधारण लक्ष्य दिया था। जवाब में भारतीय टीम 49.2 ओवर में ही 283 रन पर ऑलआउट हो गई।

एक वक्त में ऐसा लग रहा था की दीपक चाहर अपनी बदौलत मैच जीता देंगे। दीपक चाहर ने 31 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर मैच को करीब ले आए थे। ऐसा लग रहा था कि वह मैच जिताकर ही वापस जाएंगे लेकिन, 34 गेंदों पर 54 रन बनाकर दीपक चाहर आउट हो गए। जिसके बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर युजवेंद्र चहल जीत नहीं दिला सके। भारतीय टीम जैसे ही ऑलआउट हुई, वैसे ही दीपक चाहर अपनी भावनाओं ओर क़ाबू नहीं रख पाए और भावुक हो कर रोने लगे।

यह नजारा कैमरे में कैद भी हो गया दीपक चाहर के अलावा शिखर धवन 61 रन और विराट कोहली 65 रन बना सके। साउथ अफ्रीकी टीम की पहली पारी एक गेंद शेष रहते ही 287 रनों पर सिमट गई थी। इस सीरीज में पहली बार दक्षिण अफ्रीकी टीम ऑल आउट हुई हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच में क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 124 रन बनाए। इस पारी में डिकॉक ने 12 चौके और दो छक्के जड़ कर शतकीय पारी खेली थी। यह डिकॉक के अपने वनडे करियर का 17वां शतक रहा। 2015 के बाद वनडे मैचों में यह भारत के खिलाफ डिकॉक का पहला शतक था।

Deepak Chahar
Source- Sports Tiger

उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे में अपने हजार रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 16 मैच की 16 पारियों में 1013 रन बनाए हैं। इसमें छह शतक और दो अर्धशतक शामिल है। डिकॉक ने भारत के खिलाफ सबसे तेज हजार पूरे करने का रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ संयुक्त रूप से अपने नाम किया। भारतीय कप्तान के एल राहुल ने डिकॉक को उनकी शानदार पारी के लिए बाक़ायदा बधाई भी दी। 288 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

कप्तान केएल राहुल नौ रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे। केएल राहुल बतौर कप्तान अपने पहले अंतरराष्ट्रीय सीरीज में बल्ले से बुरी तरह विफल रहे। दूसरे वनडे में जरूर उन्होंने अर्धशतक लगाया था, लेकिन दो वनडे में वह कुछ खास नहीं कर सके। पहले वनडे में राहुल ने 12 रन, दूसरे में 55 रन और तीसरे वनडे में नौ रन बनाए। विराट कोहली 84 गेंदों पर 65 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें केशव महाराज ने बावुमा के हाथों कैच कराया। अपनी पारी में कोहली ने पांच चौके लगाए।

यह भी पढ़े: यूसुफ़ पठान की इस तूफ़ानी पारी को देख पाकिस्तानियो के उड़े होश

यह भी देखें:

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे