IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में दीपक चमके, रचा इतिहास, टीम इंडिया ने जीती सीरीज

ind vs sl
image credit: twitter

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दूसरे एकदिवसीय मैच में 3 विकेट से हरा दिया. मंगलवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में दीपक चाहर जीत के हीरो रहे. उनके हरफनमौला खेल की बदौलत टीम इंडिया ने जीत हासिल की. तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली.

भारत को दिलाई जीत

तेज गेंदबाज ने भारत को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के मंसूबों पर पानी फ़ेर दिया. उन्होंने गेंदबाजी में श्रीलंका के 2 अहम विकेट झटके और बल्ले से इतिहास रचते हुए 69 अविजित रन बनाकर टीम को जीत दिलाया.

हार की दहलीज पर खड़ी थी टीम इंडिया

276 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया एक वक्त बिल्कुल हार की दहलीज पर खड़ी थी. भारतीय टीम के 197 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे और जीत की उम्मीद न के बराबर थी. लेकिन, दीपक चाहर एक अलग इरादा लेकर मैदान पर उतरे थे.

भुवनेश्वर के साथ की रिकॉर्ड साझेदारी

उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ 84 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर हारा हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया. उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया.

मैच के स्टार दीपक चाहर ने बल्ले से इतिहास रचा है. उन्होंने किसी भी सफल रन चेस में नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन (69 नाबाद) बनाए. दीपक ने भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ा. भुवनेश्वर ने 2017 में श्रीलंका के ही खिलाफ नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 53 नाबाद रन बनाए थे.

इसके अतिरिक्त दीपक-भुवनेश्वर की बल्लेबाजी ने कल रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज करा लिया. दोनों बल्लेबाजों के द्वारा आठवें विकेट के लिए की गई 84 रनों की साझेदारी भारतीय क्रिकेट में की गई दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. इससे पहले साल 2017 में महेंद्र सिंह धोनी और भुनवेश्वर कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ अविजित 100 रनों की साझेदारी की थी.