IND vs SL: 4 विकेट से दूसरा T-20 जीता श्रीलंका, 1-1 जीत से बराबरी पर हैं दोनो टीमें

Credit - Twitter

श्रीलंका ने बुधवार यानी 28 जुलाई को दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की.

मंगलवार को स्थगित हुआ यह मुकाबला बुधवार को और अधिक रोमांच के साथ शुरू हुआ ओर अंत में भारतीय खेमे में निराशा के साथ खत्म हुआ.

टॉस गया मेजबान के नसीब में

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी और पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए.

जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 133 रन बना मैच अपने नाम कर लिया.

जीत से चमका श्रीलंका

श्रीलंका को आखिरी 2 ओवर में 20 रन की जरूरत थी. उस समय लग रहा था कि मैच किसी की भी झोली में जा सकता है.

हालांकि, 8वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए चामिका करुणारत्ने ने अगली 5 गेंद में 11 रन ठोक मैच श्रीलंका की झोली में डाल दिया.

श्रीलंका की ओर से धनंजय डिसिल्वा एक चौके और एक छक्के की मदद से 34 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे.

भुवी ने किया निराश

भले ही भारत ने श्रीलंका के सामने 133 रनों का छोटा लक्ष्‍य रखा हो लेकिन इसके बावजूद गेंदबाजों ने इसका बचाव करने का पूरा प्रयास किया.

आखिरी दो ओवरों में श्रीलंका को जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी. भुवी ने इस ओवर में 12 रन लुटा दिए. चमिका करुणारत्‍ने ने भुवी की गेंद पर छक्‍का जड़ मैच का रुख मोड़ दिया.

दुविधा में रही भारतीय टीम

भारत ने पहले टी20 में 38 रन से जीत हासिल की थी।हालांकि, दूसरे टी20 से पहले उस पर कोरोना की मार पड़ी,क्रुणाल पंड्या को कोरोना हो गया.

और क्रुणाल के संपर्क में आए सात अन्य खिलाड़ी भी सीरीज से बाहर हो गए और इसी कारण भारत ने पांच नेट बॉलर्स को टीम में शामिल किया.

ये भी पढ़ें: सन्यास के बाद भारतीय रेट्रो जर्सी में नज़र आये महेन्द्र सिंह धोनी, फराह खान ने इंस्टाग्राम पर सांझा की तस्वीर

SHARE