राजाओं जैसा शाही जीवन जीते है भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, करोड़ों की सम्पत्ति के हैं मालिक

Ravindra Jadeja
image credits: Instagram

टीम इंडिया के चहेते ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का नाम आज किसी परिचय का मोहताज़ नही हैं वे कई सालों से भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े हुए हैं और अब वे टीम का अहम हिस्सा बन चुके है.

तरक्की की राह पर काफी आगे निकल चुके जडेजा आज अच्छी-खासी संपत्ति के मालिक हैं भले ही उनका बचपन काफी दिक्कतों से गुजरा हो लेकिन अब उनके जीवन में किसी भी चीज़ की कमी नही हैं.

जडेजा की सम्पत्ति

रवींद्र जडेजा की कुल संपत्ति लगभग $ 7 मिलियन (45.2 करोड़ रुपये) है और उनकी वार्षिक आय में वृद्धि हुई है, उनकी वार्षिक आय लगभग $ 1.9 मिलियन (12.25 करोड़ रुपये) होने का अनुमान है, जो आने वाले वर्षों में बढ़ने की उम्मीद है.

महँगे हैं शौक

जडेजा के शौक की इस लिस्ट में सबसे ऊपर घोड़े हैं, यही वजह है कि उनके फार्म हाउस पर कई शानदार घोड़े हैं। इसके अलावा रविंद्र के पास लग्ज़री कार कलेक्शन में दो ऑडी हैं, जिनमें Q7 और Q3 शामिल है.

बता दें कि रविंद्र को ऑडी Q7 उनके ससुर ने गिफ्ट में दी थी.जडेजा के पास एक हायाबुसा बाइक भी है, जो सबसे अच्छी रेसिंग बाइक में से एक है.

क्रिकेट स्टार बनने के बाद जडेजा ने रेस्टॉरेंट बिज़नेस भी शुरू किया था, जिसकी देखभाल उनकी बहन करती हैं.

आलीशान हैं घर

वर्तमान में जड्डू जामनगर में एक बड़े से फार्महाउस में अपने परिवार के साथ रहते हैं,जडेजा का अहमदाबाद में भी एक प्लाट है जिसकी कीमत 8 करोड़ रुपये है,

Credit – Twitter

जडेजा ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया की वो उस जमीन पर एक आलिशान घर बनाना चाहते है जो की जड्डू खुद डिजाईन करेंगे.

फोर्ब्स में हो चुके हैं शामिल

2018 में, फोर्ब्स इंडिया ने जडेजा को उनकी 68 करोड़ रुपये की वार्षिक कमाई के लिए भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली हस्तियों की सूची में 15.39 वें स्थान पर रखा.

क्रिकेट करियर

रवींद्र जडेजा पिछले चार सालों से भारतीय टेस्ट टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्रिकेटरों में से एक रहे हैं, उन्होंने 1,420 मैचों में 41 की औसत से 32.28 रन बनाए हैं.

गेंद के साथ, उन्होंने 192 की अकल्पनीय औसत से 23.68 से अधिक विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें: भारत का श्रीलंका दौरा, 13 जुलाई से शुरू नहीं होगी भारत-श्रीलंका सीरीज, जानें कब खेले जाएँगे वनडे और टी-20 के मुकाबले