Eng vs Ind: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को झटका, स्टार खिलाड़ी को लगी चोट, भारत के खिलाफ खेलने पर संशय

image credit: toi sports/twitter

Eng vs Ind: भारत के खिलाफ निर्धारित टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के खेमे से बुरी खबर आई है. ओपनर ओली पॉप (Ollie Pope) चोटिल हो गए हैं. इंग्लैंड की घरेलु टी-20 टूर्नामेंट Vitality Blast के एक मैच के दौरान वह घायल हो गए. केंट के खिलाफ सरे के लिए खेलते हुए उनकी जांघ में चोट लग गई. यह मैच 2 जुलाई को खेला गया था. और अब पॉप को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है.

23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज की चोट की जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दी है. ईसीबी ने अपने बयान में कहा, “बाएं जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण पोप को भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज तक बाहर रखा गया है.”

बयान में आगे कहा गया कि “ईसीबी और सरे की फिटनेस टीमें पोप के रिहैब के लिए मिलकर काम करेंगी, ताकि वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में वापसी के लिए उपलब्ध हो सकें.”

पॉप का हालिया फॉर्म बेकार

इंग्लैंड के विकेटकीपर ओली पॉप ने अबतक 19 टेस्ट मैचों में 882 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 135 रन रहा था. पॉप ने यह नाबाद पारी जनवरी,2010 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध बनाया था. हालाँकि, हालिया वक्त में वह रनों के लिए जूझ रहे हैं. उन्होंने पिछले आठ टेस्ट मैचों में एक पारी में औसतन 35 रन ही किए हैं.

4 अगस्त से पहला टेस्ट मैच

बता दें कि अगर इंग्लैंड का यह विकेटकीपर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक फिट नहीं हुआ तो उनके जगह डेविड मलान को मौका दिया जा सकता है. टी-20 के नंबर 1 बल्लेबाज ने सीमित ओवर के क्रिकेट में बल्लेबाजी से अबतक प्रभावित किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा.

 ये भी पढ़ें: अंतराष्ट्रीय टी-20 में पहली बार रसेल ने खेली तूफानी पारी, 10 साल का सुखा किया खत्म