IPL: गौतम गंभीर और सुरेश रैना के बाद एबी डिविलियर्स का नाम भी इस बेकार रिकॉर्ड में हुआ शामिल

AB de villiers twitter
AB de villiers twitter

रिकॉर्ड बनाना हर खिलाड़ी का सपना होता है। आईपीएल के दूसरे चरण के आज हो रहे तीसरे मैच में सबकी नजर क्रिस गेल की तरफ थी लेकिन वह इस मैच से नदारद दिखे।

क्रिस गेल की तरफ नजर इसलिए थी क्योंकि आज उनका जन्मदिन है और तीसरे विदेशी प्लेयर के रूप में आज वो 5000 रन पूरा करने का रिकॉर्ड बना सकते थे। इस रिकॉर्ड में पहले विदेशी प्लेयर में जिस शख्स का नाम शामिल है वह है एबी डी विलियर्स।

एबी डिविलियर्स का एक नया रिकार्ड:

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के 31वें मैच में 20 सितंबर को अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (Royal Challengers Bangalore) को 9 विकेट से हरा दिया।

हार भी ऐसी की देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। एबी डिविलियर्स और वानिंदु हसरंगा खाता भी नहीं खोल पाए। शून्य पर आउट होने के साथ ही बेंगलुरु के हार के साथ-साथ एबी डिविलियर्स के खाते में एक नया रिकॉर्ड भी शामिल हो गया।

वह इंडियन प्रीमियर लीग में टॉप-6 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक (पहली ही गेंद पर आउट होना) होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सुरेश रैना, गौतम गंभीर और पार्थिव पटेल पहले से ही यह अनचाहे रिकॉर्ड का दंश झेल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: PBKS Vs RR: विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी राजस्थान पर करेगी असर, हार पर दोनों टीम पर क्या फर्क पड़ेगा?