‘भारत जाने से तो कोई टीम मना नहीं करती’ ,आखिर पाकिस्तान के पक्ष में ऐसा क्यों बोलें आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर?

हाल की हुई कुछ घटनाएं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए शुभ संकेत नहीं दे रही है। पहले न्यूजीलैंड फिर इंग्लैंड ने पाकिस्तानी दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रद्द करने का कारण आतंकी हमले की आशंका बताई है। इस बात को लेकर पाकिस्तान फिर से नहीं परेशानियों में घिर चुका है।

पाकिस्तान में साल 2009 श्रीलंका टीम की बस पर टेस्ट सीरीज के दौरान आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में कई श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हुए थे। इस घटने के बाद से ही इंटरनेशनल टीम पाकिस्तान के दौरे से बचती रही है।न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीम की वजह से पाकिस्तान में लंबे समय बाद एक बार फिर से क्रिकेट शुरू होने की आस जगी थी। लेकिन यह आस भी अब खत्म होते नजर आ रही हैं।

इस सारे मसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, भारत और आईपीएल को जिम्मेदार ठहरा रही है। उनका कहना है कि आईपीएल में उन्हें ढेरों पैसा मिलता है, इसलिए कोई भी खिलाड़ी इस सीरीज को छोड़ना नहीं चाह रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने हाल ही में पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन पर अपनी राय रखी थी। जिसमें उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि किसी भी टीम के लिए पाकिस्तान को इनकार करना काफी आसान लगता है। क्योंकि यह पाकिस्तान है। मुझे लगता है कि अगर बांग्लादेश की बात होती तब भी यही सोच होती। लेकिन अगर भारत इसी स्थिति में होता तो कोई भी उसे इनकार नहीं करता। क्योंकि पैसा बोलता है, हम सब यह जानते हैं।’

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड टीम को भारत से भेजी गई थी आतंक की धमकी- पाकिस्तान