न्यूजीलैंड टीम को भारत से भेजी गई थी आतंक की धमकी- पाकिस्तान

Sheikh Rashid Ahmed Twitter
Sheikh Rashid Ahmed Twitter

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 18 साल के बाद पाकिस्तानी दौरे पर आई थी। लेकिन रावलपिंडी स्टेडियम में मैच शुरू होने के चंद मिनट पहले ही उन्होंने मैच खेलने से इनकार कर दिया। और अपनी सुरक्षा कारणों को लेकर वापस अपने स्वदेश लौट गई।

Twitter BLACKCAPS

अब इस सारे मसले पर पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया है कि न्यूज़ीलैंड की क्रिकेट टीम को जिस डिवाइस से धमकी भेजी गई थी उसका ताल्लुक भारत से था। इस आरोप को मीडिया के सामने पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फ़वाद चौधरी ने बताया।

पाकिस्तान में साल 2009 श्रीलंका टीम की बस पर टेस्ट सीरीज के दौरान आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में कई श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हुए थे। इस घटने के बाद से ही इंटरनेशनल टीम पाकिस्तान के दौरे से बचती रही है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की वजह से पाकिस्तान में लंबे समय बाद एक बार फिर से क्रिकेट शुरू होने की आस जगी थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 18 साल के बाद पाकिस्तानी दौरे पर आई थी। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही सुरक्षा कारणों को लेकर वापस अपने स्वदेश लौट गई।

फवाद चौधरी के मुताबिक, अगस्त में एहसान के नाम से एक फर्जी पोस्ट में न्यूजीलैंड की सरकार को पाकिस्तान नहीं भेजने का सलाह दिया गया था। इसके बाद इस खबर को भारतीय समाचार वेबसाइट ‘द संडे गार्डियन’ के ब्यूरो चीफ़ अभिनंदन मिश्रा ने एक ख़बर छापी जिसमें दावा किया गया था कि न्यूज़ीलैंड की टीम पर पाकिस्तान में आतंकी हमला हो सकता है।

ये भी पढ़ें: जन्मदिन विशेष : एक कप्तान जिसने 21 की उम्र में टीम इंडिया को जीतना सिखाया