यूसुफ़ पठान की इस तूफ़ानी पारी को देख पाकिस्तानियो के उड़े होश

Indian Maharajas
Source- The Bridge

पठान भाइयों में यूसुफ़ पठान का जलवा हमेशा क़ायम रहता हैं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके खिलाड़ियों के बीच एक चैरिटी मैच खेला गया था। जिसमें नामी खिलाडी एक बार फिर बॉल और बैट से धूम मचाते दिखे, इन्ही में से यूसुफ़ पठान भी एक थे। ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends Cricket League) का दमदार आगाज हुआ था। पहले मुकाबले में इंडिया महाराजा ने एशिया लायंस को 6 विकेट से हरा दिया था।

एशिया लायंस ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 175 रन बनाए थे। जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की टीम ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर हासिल कर लिया था। महाराज की जीत में युसूफ पठान का अहम योगदान रहा था। उन्होंने 40 गेंद में 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 9 चौके लगाए, यानी बाउंड्री से ही 66 रन हासिल किए।

युसूफ पठान के अलावा इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने भी 42 रन बनाए। इससे पहले, एशिया लायंस के लिए श्रीलंकाई मूल के खिलाड़ी उपुल थरंगा ने 66 और कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने 44 रन बनाए थे। इंडिया महाराजा की तरफ से तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने 3 और इरफान पठान ने 2 विकेट हासिल किए। लायंस की तरफ से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और उमर गुल ने 1-1 विकेट लिया।

Yusuf Pathan
Source- Twitter

इंडिया महाराजा को जीत के लिए 176 रन का सामान्य लक्ष्य मिला था। इसका पीछा करते हुए टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। महाराजा को पहला झटका 17 रन पर लगा जब स्टुअर्ट बिन्नी 7 गेंद में 10 रन बनाकर रावलपिंडी एक्स्प्रेस शोएब अख्तर का शिकार हो गए। इसके बाद एस बद्रीनाथ (0) और नमन ओझा (20) भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए। इंडिया महाराजा ने एक वक्त 34 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। जिससे टीम संकट में आ गई थी।

लेकिन इसके बाद यूसुफ पठान ने अपना पठानी अवतार दिखाया और कप्तान मोहम्मद कैफ ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी कर डाली। यूसुफ पठान ने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की और एशिया लायंस के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली। यूसुफ पठान ने मोहम्मद हफीज की गेंद पर छक्का जड़कर महज 28 गेंद में अपने 50 रन पूरे कर लिए थे। लेकिन यूसुफ पठान शतक से चूके गए।

एक वक्त ऐसा लग रहा था कि यूसुफ पठान शतक ठोक देंगे। लेकिन 17वें ओवर में वो रन आउट हो गए हालांकि, तब तक यूसुफ पठान अपना काम कर चुके थे। यूसुफ ने 80 रन की पारी खेलकर टीम की जीत तय कर दी थी।आखिरी के ओवरों में इरफान पठान ने 10 गेंद में 21 रन ठोककर इंडिया महाराजा को लीजेंड्स क्रिकेट लीग का पहला मैच जिता कर जीत से आग़ाज शुरू कर इंडिया महाराजा का अगला मुकाबला शनिवार को वर्ल्ड जायंट्स से हैं।

यह भी पढ़े: विराट कोहली के कोच ने लगाई भारतीय बल्लेबाज़ों की क्लास, विराट पर भी फूटा ग़ुस्सा

यह भी देखें:

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे