PSL 6: पीएसएल के कार्यक्रम में बदलाव, फाइनल 24 जून को..उधर अब 25 को इंग्लैंड रवाना होगी राष्ट्रीय टीम

PSL 6: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और फ्रेंचाइजी मालिकों ने मिलकर पाकिस्तान सुपर लीग के कार्यक्रम में बदलाव किए हैं. मंगलवार को एक ऑनलाइन सत्र में पीसीबी (PCB) ने पीएसएल के छठे सीजन के फाइनल की तारीख में बदलाव के संकेत दिए हैं. इस दौरान फ्रेंचाइजियों के साथ PCB ने शेष 20 मैचों के आयोजन में हो रही प्रगति पर भी चर्चा की.

सत्र के दौरान, पीसीबी ने यह भी फैसला किया कि पाकिस्तान टीम अब 23 जून के बजाय 25 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी क्यूंकि PSL का फाइनल अब 24 जून को खेला जाएगा.

हो सकते हैं 3 डबल हेडर मुकाबले

इंग्लैंड के लिए टीम की रवानगी के कार्यक्रम में बदलाव के अलावा यह भी तय किया गया कि अगर टूर्नामेंट 7 जून से शुरू होता है तो डबल-हेडर मुकाबलों की संख्या तीन हो जाएगी.

ऑनलाइन मीटिंग के दौरान फ्रेंचाइजी ने 16 प्रोडक्शन कंपनी क्रू पर अपडेट दिया जो पिछले हफ्ते अबू धाबी में प्रवेश की अनुमति के बाद अब दुबई में क्वारंटीन कर रहे हैं.

NCEMA करेगा फैसला

यह भी बताया गया कि एनसीईएमए (NCEMA) बुधवार दोपहर को यह फैसला करेगा कि क्या वे 7 जून की शुरुआत को संभव बनाने के लिए 5 जून से अबू धाबी में काम करने के लिए 16 प्रोडक्शन क्रू को छूट देंगे.

पीसीबी फ़िलहाल अबू धाबी सरकार के साथ जुड़ना जारी रखेगा और इसके लिए फ्रेंचाइजी मालिकों ने पीसीबी के प्रयासों की सराहना की. साथ ही सभी ने वर्तमान परिदृश्य में आने वाली कठिनाइयों को भी स्वीकार किया.

इस बीच, सरफराज अहमद और छह अन्य खिलाड़ी अबू धाबी पहुँच चुके हैं. सभी खिलाड़ियों को पाकिस्तान से चार्टर विमानों द्वारा लाया गया था जहाँ उन्हें 7 दिन का क्वारंटीन करना पड़ा है. यह अवधि बुधवार दोपहर को समाप्त हो जाएगी.

बता दें PSL की दो टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड और लाहौर कलंदर्स बुधवार से शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी की फ्लड लाइट्स में ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: PSL 2021: इस तारीख से शुरू होंगे PSL 6 के बचे हुए मैच, PCB ने की घोषणा