PSL 2021: इस तारीख से शुरू होंगे PSL 6 के बचे हुए मैच, PCB ने की घोषणा

image credit: psl/twitter

PSL 2021: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पाकिस्तान सुपर लीग PSL के छठे सत्र के बचे हुए मैचों को आयोजित करने के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार से पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के आयोजन पर सहमति मिलने के बाद PCB 5 जून से अबू धाबी में पीएसएल 6 को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है.

टूर्नामेंट में शामिल सभी खिलाड़ियों को ट्रेनिंग शुरू करने से पहले 10 दिन तक क्वारंटीन अवधि से गुजरना होगा. कराची किंग्स के मालिक सलमान इकबाल ने बताया कि पीसीबी और यूएई के अधिकारियों के बीच सहमत नियम और शर्तें खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रसारण दल के सदस्यों के लिए अनिवार्य 10 दिन की क्वारंटीन अवधि की आवश्यकता है.

इकबाल ने कहा, “इस बीच संगरोध अवधि के दौरान नियमित रूप से COVID-19 टेस्ट भी होंगे. ” विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों के अलावा अधिकारियों को भी अबू धाबी के लिए अपनी चार्टर्ड उड़ानों में सवार होने से पहले पाकिस्तान में तीन दिवसीय संगरोध से गुजरना होगा.

पाकिस्तान बोर्ड ने अबू धाबी में COVID-19 बायो-बबल के प्रबंधन के लिए एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी और रेसोर्ट की सेवाएं भी ली हैं, जहां छह टीमों को तीन अलग-अलग होटलों में रखा जाएगा.

20 मुकाबले खेले जाने बाकि हैं

बता दें कि पीएसएल 6 में कुल 20 मुकाबले खेले जाने बाकि हैं. इसे आयोजित करने के लिए PCB संयुक्त अरब अमीरात में अधिकारियों से मंजूरी लेने में कामयाब रहा है.

पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि PSL 6 को रद्द कर दिया जाएगा लेकिन पीसीबी को यूएई सरकार से मंजूरी मिल गई जिसने मौजूदा Covid ​​​​-19 की हालातों के कारण पाकिस्तान से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है.

बचे हुए सीजन को आयोजित करने के लिए पीसीबी का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल जरूरी मंजूरी लेने के लिए पिछले हफ्ते से अबू धाबी में है.

4 मार्च को निलंबित हुआ था PSL 6

इससे पहले खिलाड़ियों और अधिकारियों में COVID-19 मामले बढ़ने के कारण सिर्फ 14 मैचों के बाद बीच में ही कराची में 4 मार्च को PSL 6 निलंबित हो गया था.

वही पाकिस्तान में कोरोना की स्थिति पर निगरानी रखने वाले नेशनल कमांड एंड ऑपरेशंस अथॉरिटी द्वारा कराची में मैचों की मेजबानी के खिलाफ सलाह देने के बाद पीसीबी ने शेष मैचों को यूएई में आयोजित करने का फैसला किया था.

ये भी पढ़ें: तीन बल्लेबाज़ जिन्होनें वनडे कप्तान रहते खेली है सबसे बड़ी पारी, जानें