पीएसएल में भारतीय की एंट्री पर उठें सवाल, आयोजन में आ सकती है मुश्किल, जानें पूरा मामला

PSL 6: कोरोना महामारी की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग का छठा सीजन UAE में शिफ्ट किया गया है. संभावना है कि PSL के शेष मैच की शुरुआत 7 जून से की सकती है. वही पर फाइनल का कार्यक्रम बदला जा सकता है. यह 20 जून की बजाय अब 24 जून को फाइनल मैच होने की संभावना है. हालांकि इन सबके बीच अबुधाबी स्वास्थ्य मंत्रालय ने टूर्नामेंट में भारतीयों की मौजूदगी को लेकर आपत्ति जताई है.

दरअसल, UAE की सरकार ने फ़िलहाल भारत और दक्षिण अफ्रीका में Covid-19 के प्रसार को देखते हुए दोनों देशों को रेड लिस्ट में डाला है. हालांकि इसके बावजूद पीसीबी ने विशेष अनुमति लेकर दोनों देशों से आने वाले ब्रॉडकास्टर्स को वीजा दिलवाया. अब इस वक्त प्रतियोगिता कवर करने आए भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी कर्मचारियों की एंट्री पर सवाल उठाना समझ से परे है.

सभी भारतीय कर्मचारी फिलहाल दुबई में क्वारंटीन कर रहे हैं. ख़बरों के मुताबिक यूएई सरकार बुधवार को इसपर आखिरी फैसला लेगी. जिसके बाद अगर सभी को अबु धाबी में रहने की अनुमति मिलती है तब तो टूर्नामेंट 7 जून से शुरू हो सकता है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर पीसीबी के लिए यह बड़ा झटका होगा. इसके बाद आयोजन में मुश्किलें आ सकती हैं.

इस पूरे मामले को लेकर फ्रेंचाइजी मालिकों को जानकारी दे दी गई है.

बदल सकती है टूर्नामेंट की तारीख

बता दें इससे पहले मंगलवार को पीसीबी की एक बैठक में नए कार्यक्रम बनाने पर भी फ्रेंचाइजियों से बात हुई. फिर यह तय हुआ कि पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम 23 जून के बजाय 25 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. पाकिस्तानी दल के इंग्लैंड रवाना होने में दो दिन की देरी से निश्चित रूप से पीसीबी को लीग में डबल हेडर की संख्या कम करने में मदद मिलेगी.