दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद राहुल द्रविड़ का इस बल्लेबाज़ को चेतावनी

Rahul Dravid The wall indian cricket team
image credit: twitter

जोहानिसबर्ग में खेले गए टेस्ट सीरीज़ शृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में भारत को मिली हार के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सख़्ती दिखाई हैं। साउथ अफ़्रीका के साथ खेली जा रही टेस्ट मैच सीरीज़ में भारत पहला टेस्ट जीत कर सीरीज़ का आग़ाज जीत से कर चुका था। लेकिन दूसरे टेस्ट में उसे हार का मुँह देखना पड़ा हैं, जिसके बाद बल्लेबाजो के शॉट सिलेक्शन पर सवाल उठ गया हैं।

भारतीय टीम को जोहानिसबर्ग में लगभग 30 साल के इतिहास में पहली बार टेस्ट मैच गंवाना पड़ा है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में शून्य पर आउट हो गए। वे दूसरी पारी में अहम मौके पर अपना विकेट फेंक गए। इसे लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने चिंता जाहिर की है।

मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि, ‘अब ऋषभ पंत के साथ उनके शॉट सेलेक्शन को लेकर बात करने की जरूरत हैं। मैं बिल्कुल ये चाहता हूं कि ऋषब पंत हमेशा सकारात्मक क्रिकेट खेले। लेकिन कुछ मौकों पर आपको शॉट सेलेक्शन कुछ अलग करना पड़ेगा।

Rishab Pant
Source- Sportskeeda.com

हेड कोच द्रविड़ ने भारत की हार के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,’निश्चित ही पंत ने हमेशा पॉजिटिव क्रिकेट खेला है और कुछ मौकों पर उसे सफलता भी मिली है। लेकिन कुछ मौकों पर आपको अपने शॉट पर सोचने और बात करने की जरूरत है। हम अब इसको लेकर चर्चा जरूरत करेंगे।’

आपको बता देते हैं कि दूसरी पारी में जब भारत के 4 विकेट गिर चुके थे और दक्षिण अफ्रीका के पास पहली पारी के आधार पर 27 रन की बढ़त थी। उस वक्त ऋषब पंत क्रीज पर आए और बेहद गैर जिम्मेदारान शॉट खेलकर कगिसो रबाडा की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

राहुल द्रविड़ ने इसी को लेकर आगे कहा कि,’कोई पंत से यह नहीं कहेगा कि आप अपना खेलने का तरीका बदलो या आक्रामकता छोड़ो। लेकिन हां उन्हें ये जरूरत सोचने की जरूरत होगी कि इसके लिए सही समय क्या है। आप क्रीज पर आओ खुद को थोड़ा समय दो। पंत ऐसा प्लेयर है जो किसी भी परिस्थिति से खेल बना सकता हैं लेकिन बस ये सोचना है कि कब आपको अटैक करना चाहिए।

यह भी पढ़े: भारत के इस बल्लेबाज ने विराट कोहली और विरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा, धोनी की बराबरी

यह भी देखें: