comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Rohit Sharma ने छोड़ा विराट और राहुल को पीछे, नाम हुआ ये अनचाहा रिकार्ड

Published Date:

Rohit Sharma: इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इंदौर होल्कर स्टेडियम में तीन T20I मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेला गया. जिसे साउथ अफ्रीका ने 50 रन से जीत लिया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए. जिसके जबाव में भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 178 रन ही बना पाई.

Rohit Sharma शून्य पर हुए आउट

इस मैच में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत पारी की शुरूआत करने आए. कागिसो रबाडा ने पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका को बड़ी विकेट दिलाई, उन्होंने रोहित शर्मा को दूसरी गेंद पर बोल्ड किया. रोहित शर्मा शून्य पर पवेलियन लौट गए.इसके साथ ही वो टी20 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा डक स्कोर करने वाले बल्लेबाज बन गए है.

पहले मैच में भी हुए थे 0 पर आउट

Rohit Sharma साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी 0 पर आउट हो गए थे. आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी रोहित का बल्ला खामोश रहा था. इससे पहले हुए एशिया कप में भी रोहित कोई खास कमाल नही दिखा पाए. एशिया कप से लेकर अब तक खेले 8 मुकाबलों में रोहित 26 की मामूली औसत से सिर्फ 207 रन ही बना पाए हैं.

Rohit Sharma
credit : twitter.com/rohittv_45

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा डक

  • 10 – रोहित शर्मा
  • 5 – केएल राहुल
  • 4 – विराट कोहली

अफ्रीकी गेंदबाजी ने तोड़ी भारतीय टीम की कमर

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए. जिसके जबाव में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अफ्रीकी गेंदबाजों ने नाकों चने चबवा दिए और भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 178 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट ड्वेन प्रिटोरियस (3) ने लिए.इसके अलावा केशव महाराज,लुंगी एन्गिडी,और मेन पर्नेल को 2-2 विकेट मिले.वहीं कगिसो रबाडा ने 1 विकेट हासिल किया.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...