‘हाथ नहीं पैरों से कैरम खेलता हैं यह दिव्यांग युवा’, सचिन तेंदुलकर हुए मुरीद लिखा- ‘असंभव को भी संभव…

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को ट्विटर पर एक मोटिवेशनल वीडियो शेयर किया था, जो कि सोशल मीडिया पर अब वायरल हो चुका है. बतादें, इस क्लिप में एक दिव्यांग पैर से कैरम खेलता नजर आ रहा है.

युवक का जज्बा और शानदार गेम देखकर सचिन भी फैन हो गए और लिखा, ”असंभव और संभव के बीच का अंतर किसी के दृढ़ संकल्प में छुपा होता है. यह हर्षद गोथंकर हैं जिन्होंने ‘I-M-POSSIBLE’ को अपने आदर्श वाक्य के रूप में चुना. चीजों को संभव बनाने के तरीके खोजने के लिए उनकी प्रेरणा से प्यार करें, कुछ ऐसा जो हम सभी उनसे सीख सकते हैं.”

इस 1 मिनट 15 सेकंड के क्लिप में देखा जा सकता हैकि एक दिव्यांग पैर से कैरम खेल रहा है. वह पैर की उंगलियों का इस्तेमाल करतेहुए स्ट्राइकर को अन्य गोटियों पर मारता है और देखते ही देखते खेल को जीत लेता है वैसे इस वीडियो का अंत और भी शानदार है.

सचिन के इस वीडियो को अभी तक लगभग 13 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं, वहीं इस खास वीडियो को एक लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया पर फैंस तेंदुलकर के साथ वीडियो में उस व्यक्ति की प्रशंसा करने में शामिल हो गए हैं, जिनमें से एक ने कहा, “हमारे बीच बहुत सारे प्रतिभाशाली व्यक्तित्व हैं, जिन पर किसी का ध्यान नहीं जाता है. जब आप जैसे लोग ऐसा करते हैं, तो उन्हें उनके जीवन में कम से कम एक बार पहचाना जाता है.”

वहीं एक यूजर ने लिखा, “शानदार. यह इस बात का प्रमाण है कि केवल प्रतिभा ही असाधारण सृजन नहीं कर सकती. असाधारण होने के लिए, अभ्यास के रूप में लगातार कड़ी मेहनत और खुद को बेहतर बनाने की इच्छा आवश्यक है”

ये भी पढ़ें: भारतीय रेलवे ने मीराबाई चानू का किया खास सम्मान, दो करोड़ रुपये नकद इनाम के साथ मिलेगा प्रमोशन

SHARE