कोरोना के कारण बिना दर्शकों के खेला जाएगा Tokyo Olympics 2020

Tokyo Olmpics 2020
Image Credits: Pixabay

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics 2020) खेल में अब दर्शकों को एंट्री नहीं मिलेगी. यानि जापान में बिना दर्शकों के ही मैच खेला जाएगा. यह घोषणा टूर्नामेंट के आयोजकों ने आज यानि बृहस्पतिवार को ही की है. इसको लेकर जापान के ओलिंपिक मंत्री तमायो मारुकावा ने बताया कि टोक्यो खेलों के दौरान दर्शकों को प्रवेश न देने पर सहमति बनी है.

वहीं टोक्यो 2020 के प्रेसीडेंट सीको हाशिमोतो का कहना है कि इन खेलों को इस तरह से आयोजित करने का हमें खेद है. इसके बाद उन्होंने कहा कि टिकट खरीद चुके दर्शक मुझे माफी करें.  गौरतलब है कि जापान सरकार, इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी और जापान ओलिंपिक कमिटी ने यह अहम निर्णय लिया है.

आपको बता दें कि जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने आठ जुलाई को टोक्यो में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इमरजेंसी की घोषणा कर दी थी. उन्होंने कहा था कि सोमवार से इमरजेंसी लागू हो जाएगी जो कि 22 अगस्त तक रहेगी. वहीं 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक का आयोजन पूरी तरह आपातकालीन कदमों के साथ किया जाएगा.

आपको बता दें कि यह खेल शुरू होने से दो दिन पहले कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे थे जिसके कारण यह निर्णय लिया गया है. 7 जुलाई को कोरोना के नए मामले 900 से अधिक सामने आए थे. ध्यान रहे कि कोरोना के कारण टोक्यो में सार्वजनिक स्थानों पर ओलिंपिक टॉर्च रिले को भी समाप्त कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: धोनी के फैंस के लिए अच्छी खबर, अभी 1-2 साल और खेलेंगे आईपीएल