Virat Kohli ने RCB की कप्तानी को कहा अलविदा, बोले-‘बतौर कैप्टन यह मेरा आखिरी IPL’

Virat Kohli
Image credit: webmedia

नई दिल्ली: कुछ दिन पहले ही इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व (World Cup 2021) के बाद इस फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli quits from RCB captaincy) ने एक और धमाका कर दिया है. विराट ने अब आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा है कि जारी सीजन बतौर कप्तान उनका आखिरी सीजन है और अगले सीजन में वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी नहीं करेंगे.

आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से विराट का वीडियो पोस्ट किया है. जब कुछ दिन पहले विराट ने वर्कलोड के कारण भारत की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी, तो एक वर्ग ने कोहली की आलोचना करते हुए कहा था कि अगर वर्कलोड ही असल वजह है, तो आरसीबी की कप्तानी क्यों नहीं छोड़ी? यह चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी कि आज विराट ने साफ कर दिया है कि वह रविवार से शुरू हुए आईपीएल के दूसरे चरण में आखिरी बार आईपीएल की कप्तानी करने जा रहे हैं.

विराट ने कहा कि बेंगलोर के शानदार प्रशंसक और सालो के आरसीबी के समर्थकों के लिए मुझे एक घोषणा करनी थी. आज शाम को मैंने आज मैनेजमेंट से बात की थी. जारी आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने से पहले मैं हर शख्स को यह बता दूं कि यह बतौर कप्तान मेरा आखिरी आईपीएल होने जा रहा है.

विराट बोले-‘मैं जानता हूं मुझे आगे कैसे बढ़ना है’

विराट कहते हैं कि ‘मुझे अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए खुद को तरोताजा रखने की जरूरत है. मैं इस बात को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट हूं कि मुझे आगे कैसे बढ़ना है. मैं यह भी समझ रहा हूं कि आरसीबी बदलाव की प्रक्रिया से गुजर रही है. अगले साल बड़ी नीलामी होने जा रही है.

इसके हाद उन्होंने कहा कि मैंने मैनेजमेंट को बताया है कि मैं आरसीबी के अलावा किसी और टीम में होने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं. यह मेरी पहले दिन से प्रतिबद्धता रही है और अपना आखिरी मैच खेलने तक मैं आरसीबी से ही जुड़े रहना चाहता हूं.

फैंस ने दी Koo पर दी प्रतिक्रियाएं

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ की तीन या दो फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान चुने गए हो