कभी क्रिकेट के लिए छोड़ा था बोर्ड एग्ज़ाम, अब भारतीय टीम में बनाई जगह 

Indian Cricket Team1
Credit - Twitter

भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं, बस कमी हैं तो सिर्फ़ मौक़ा देने की ताकि टैलेंट निखर कर बाहर आए। एमएस धोनी की जीवनी पर बनी फ़िल्म में “धोनी” कहते हैं की पढ़ोगे-लिखोगे बनोगे ख़राब, खेलोगे-कूदोगे बनोगे नवाब। यह डाइयलोग पूरी तरह से फ़िट बैठता है, 21 वर्षीय रवि बिशनोई पर जिन्होंने टीम इंडिया की नैशनल टीम में पहली बार जगह बनाई हैं।

मिस्ट्री स्पिनर रवि बिशनोई को रोहित शर्मा की कप्तानी में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज करने का मौक़ा मिल सकता हैं। रवि बिश्नोई को इंडियन प्रीमियर लीग का खोज माना जाता है। उन्होंने पंजाब की टीम की तरफ से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। वह अगले आईपीएल में नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजाइंट्स की तरफ से खेलेंगे।

रवि बिशनोई उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने पढ़ाई पर खेल को प्राथमिकता दी, जो उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। दरअसल, वह राजस्थान रॉयल्स के लिए नेट बॉलर चुने गए थे और उसी समय उनका 12वीं का बोर्ड एग्जाम भी आ गया। उनके पिता और वह खुद भी चाहते थे कि एग्जाम दें, लेकिन अपने दो कोचों से बात करने के बाद उन्होंने क्रिकेट को प्राथमिकता दी।

Ravi Bishnoi
Source- India.Com

यह बात साल 2018 की है जब रवि विश्नोई को 12वीं के बोर्ड एग्जाम देने थे। इस बीच आईपीएल सत्र की शुरुआत हो चुकी थी और रवि को राजस्थान रॉयल्स के लिए नेट बोलिंग करने का मौका मिला था। रवि के पिता ने उन्हें फोन कर रॉयल्स का कैंप छोड़ अपने 12वीं के एग्जाम पर ध्यान लगाने के लिए कहा था। रवि भी अपने पिता की बात को मानने को तैयार थे। लेकिन दोनो कोच ने कहा कि विदेशी बल्लेबाजो को बोलिंग करना छोटी बात नहीं हैं, जहां से क्रिकेटर बनने का सपना सच हो सकता हैं।

इसके बाद रवि बिशनोई ने क्रिकेट को प्राथमिकता दी और आज रवि टीम इंडिया में चुने गए हैं। रवि बिशनोई की मेहनत रंग लाई और उन्हें भारत की ओर से अंडर 19 वर्ल्ड कप-2019-20 खेलने का मौका मिल गया था। इस टूर्नमेंट में रवि बिशनोई ने कुल 17 विकेट अपने नाम किए, जिनमें जापान और न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। उनकी गुगली क्रिकेट विशेषज्ञों को बहुत प्रभावित कर रही थी। वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5 रन देकर 4 विकेट झटकना रहा था।

यह भी पढ़े: रवि शास्त्री बोले मेरे पास आज भी नहीं है “एमएस धोनी” का नम्बर 

यह भी देखें:

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे