जब कैप्टन कूल से मिलने मैदान पर जा पहुँचे उनके फैन्स

Ms Dhoni
Instagram / CSK

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दुनियाभर में लाखों फैन्स है. भारतीय धरती हो या विदेशी सभी जगह उनके चाहने वाले उपस्थित रहते हैं.

मैदान के अंदर या बाहर हर कोई उनकी एक झलक पाने के लिये बेताब रहते है.

और कुछ फैन्स तो अपनी इस चाहत को रोक ही नही पाते और तमाम सुरक्षा इंतज़ामों के बाबजूद धोनी से मिलने मैदान के अंदर घुस जाते हैं.

इस तरह के किस्से एक दो बार नही बल्कि कई बार अंतराष्ट्रीय व आईपीएल मैचों के दौरान हो चुके हैं,

उन्हीं लम्हों पर डालते हैं एक खास नज़र

धोनी के पैर छूने के लिये दौड़ा उनका फैन

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला जा रहा था.

हैमिल्टन के मैदान पर जब एमएस धोनी विकेटकीपिंग कर रहे थे तभी स्टेडियम से एक समर्थक हांथों में तिरंगा लिए उनके पास पहुंच जाता है.

जैसे ही वो धोनी का पैर छूने के लिए नीचे बैठता है कि उसके हांथ से तिरंगा जमीन की ओर गिरने लगता है लेकिन धोनी तुरंत उस तिरंगे को थाम लेते हैं. इसके बाद वह आदमी वहाँ से चला जाता है.

आईपीएल का शानदार नज़ारा

2019 में दिल्ली व चेन्नई के बीच मैच खत्म ही हुआ था कि तभी दो फैंस धौनी से मिलने के लिए बीच मैदान में पहुंच गए.

इनमें से एक तो उनके चरणों में गिर गया.धोनी ने उस फैन के कंधे पर हाथ रखा और इसके बाद उसे सुरक्षा विभाग के लोगों ने उसे पकड़कर मैदान से बाहर ले गए.

मैच के दौरान एक और शख्स मैदान के अंदर आया और धौनी के पैर छूने लगा. इस शख्स ने चेन्नई की जर्सी पहनी हुई थी

डगआउट में भी आ पहुँचा माही फैन

कोलकाता के ईडन गार्डन में CSK और KKR के बीच मैच चल रहा था और सुरेश रैना व अंबाती रायडू बैटिंग कर रहे थे .

उस समय धोनी डगआउट में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मैच में आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे थे, इसी दौरान उनका फैन दौड़कर आया और धोनी के पैर छू लिए.

धोनी सहित बाकी के सभी लोग ये देखकर चौंक गए. हालांकि पास में बैठे मुरली विजय ये देखकर मुस्करा उठे. धोनी ने उसकी पीठ पर हाथ फेरा और इशारे में उसे जाने के लिए कहा.

धोनी भी करते है अपने फैन्स के साथ मस्ती

आईपीएल में प्रैक्टिस सेशन के दौरान धोनी का एक फैन उनसे मिलने के लिए मैदान पर आ गया. वो धोनी के एकदम करीब पहुंच ही गया था कि धोनी ने उस युवक के साथ मस्ती करना शुरु कर दिया.

इस दौरान धोनी ने वहां मौजूद अन्य खिलाड़ियों को खूब एंटरटेन किया. इस दौरान लक्ष्मीपति बालाजी भी धोनी के साथ थे.धोनी ने बालाजी को खूब घुमाया.

माही ने इस युवक को खूब दौड़ाया, लेकिन वो युवक धोनी को पकड़ नहीं पाया. आखिरी में धोनी खुद ही उस युवक के पास गए और उससे हाथ मिलाया.

यह भी पढ़े : 5 भारतीय खिलाड़ी जो नहीं कर पाए अपनी जगह के साथ न्याय