WI vs SA: कैरिबियाई टीम को पड़ी दोहरी मार, टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब icc ने ठोंका भारी जुर्माना

image credit: twitter

WI vs SA: वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंट लूसिया में दूसरा टेस्ट खेला गया. कैरिबियाई टीम अपने घरेलु सीरीज में संघर्ष करती हुई दिखी और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने उन्हें एकतरफा मैच में 158 रनों से रौंद दिया. शर्मनाक हार के बाद मेजबान टीम का सीरीज में 2-0 से सफाया हो गया. हालाँकि हार के बाद भी मेजबानों को दोहरी मार झेलनी पड़ी.

दरअसल, ग्रॉस आइसलेट में हुए दूसरे टेस्ट मैच में कैरिबियाई टीम पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना ठोंका गया. वही स्लो ओवर रेट की मार झेलने से मेजबान टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंकों में भी कटौती की गई.

वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. इसके अलावा टेस्ट चैंपियनशिप के 6 अंक भी कांटे गए हैं.

वेस्टइंडीज मैच में तय समय से 3 ओवर पीछे चल रहे थे जिसपर ICC मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने कार्रवाई करते हुए टीम पर जुर्माना ठोंका.

बता दें कि icc की आचार संहिता के अनुसार स्लो ओवर रेट के लिए खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के हिसाब से मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

मेजबान टीम ने घरेलु टेस्ट सीरीज में संघर्ष किया. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने विंडीज बल्लेबाज बिल्कुल भी नहीं चले. सेंट लूसिया में ही हुए पहले टेस्ट मैच में अफ्रीकी टीम ने कैरेबियाई टीम को पारी और 63 रनों से करारी हार थमा दी थी.

दोनों टेस्ट अपने नाम कर दक्षिण अफ्रीका, अब कैरिबियाई धरती पर लगातार 4 टेस्ट मैच जीत चूका है. अब दोनों ही टीमों के बीच 26 जून से 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

ये भी पढ़ें: बीच मैदान में तौलिया में मोहम्मद शमी को देखकर फैंस ने ट्विटर पर ले लिये उनके मज़े, बना दिये कई Meme