World Cup T-20: सुपर-12 के मुकाबले खत्म,भारत से भिड़ना होगा इस टीम को,चार टीमो की हुई एंट्री

ICC Trophy
Source-ICC/twitter

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 की राह अब साफ हो गई है। क्वालिफ़ायर राउंड के ग्रुप-ए से श्रीलंका नामीबिया तो वही ग्रुप-बी से स्कॉटलैंड और बांग्लादेश ने टूर्नामेंट के मेन राउंड में एंट्री की है।

क्वालिफायर राउंड श्रीलंकाई और स्कॉटलैंड की टीमों ने सबको अपने तरफ आकर्षित किया है। दोनो टीमों ने जीत की हैट्रिक लगाकर सुपर-12 में एंट्री की है।वही दूसरी तरफ स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को हराकर दिखा दिया है की वह इस वर्ल्ड कप में उलटफेर कर सकती है।

नामीबिया की टीम ने भी आयरलैंड की टीम को हरा कर सुपर-12 में जगह बना ली है।सुपर-12 के लीग स्टेज में हर टीम पाँच-पाँच मुक़ाबले खेलेगी।इसके बाद लीग मुकबलो के अंत में दोनो ग्रुप की दोनो टॉप पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेंगी।

BCCI
Source-BCCI/Twitter

नामीबिया और स्कॉटलैंड को सुपर-12 के लिए ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ जगह मिली है। वहीं श्रीलंका और बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप-1 में जगह बनाई है।

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल:-

24 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान (शाम 7:30 बजे, दुबई)
31 अक्टूबर – भारत बनाम न्यूजीलैंड (शाम 7:30 बजे, दुबई)
3 नवंबर – भारत बनाम अफगानिस्तान (शाम 7:30 बजे, अबु धाबी)
5 नवंबर – भारत बनाम स्कॉटलैंड (शाम 7:30 बजे, दुबई)
8 नवंबर – भारत बनाम नामीबिया (शाम 7:30 बजे, दुबई)

आपको बताते चले कि 8 नवंबर को सुपर-12 के लीग स्टेज का समापन हो जाएगा और इसके बाद शुरू होगी जंग नॉकआउट की। नॉकआउट में दो सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला होगा। 10 और 11 नवंबर को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। 14 नवंबर को होगा ग्रैंड फिनाले यानी खिताबी मुकाबला।

यह भी पढ़े: World Cup T-20: एक ही गेंद पर तीन बार रनआउट होता-होता बचा बल्लेबाज, पढ़े पूरी खबर


यह भी देखे: