World Cup T-20: एक ही गेंद पर तीन बार रनआउट होता-होता बचा बल्लेबाज, पढ़े पूरी खबर

Nami Vs IRL
Source- CricFit/Twitter

क्रिकेट के सबसे छोटे फ़ॉरमैट टी-20 हमेशा रोमांच से भरा रहता है। हर खिलाड़ी अपना बेस्ट से बेस्ट देने की कोशिश करता है और इसी बीच कुछ खिलाड़ी नर्वस भी हो जाते है। बात जब टी-20 विश्वकप की हो तो मज़ा दोगुना हो जाता है। ऐसा ही एक अजीबो-गरीब नजारा देखने को क्वालिफ़ायर मुक़ाबले में जहा एक ऐसा वाक़या हुआ जिसे देख कर आप हँसी के ठहाके लगाने लगेंगे।

दरअसल हुआ यू की नामीबिया और आयरलैंड के बीच खेले गए क्वालिफ़ायर राउंड के मुक़ाबले में आयरलैंड की टीम अपनी पारी की आखिरी गेंद खेल रही थी। उस वक्त क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज ने गेंद को खेला और गेंद की गति स्लो होने के कारण वो ज़्यादा दूर नहीं जा सकी। इतने में गेंदबाज वहा पहुँचा और उसने रन के लिए भाग रहे बल्लेबाज को बेटिंग एंड पर थ्रो किया।

लेकिन गेंद स्टम्प पर नहीं लगी और रनआउट का पहला मौका मिस हो गया। दूसरी तरफ विकेटकीपर भी गेंदबाज का थ्रो पकड़ नही पाया और गेंद सीधा बाउंड्री तक पहुँच गई और वहा से फ़िल्डर ने गेंद फिर विकेटकीपर के तरफ फेंकी तो विकेटकीपर ने फिर रनआउट का मौका गवा दिया। इसके बाद विकेटकीपर ने गेंद को फिर से नोन-स्ट्राइकिंग एंड पर फेंका और एक बार फिर थ्रो नही लगा।

Source-StarSports/Twitter

यह लगातार तीसरा मौका था जो रनआउट नही कर पाए। इस तरह बल्लेबाज तीन बार रनआउट होता-होता बचा। इस मैच में आयरलैंड ने नामीबिया के सामने मात्र 20 ओवरो में 125 रनो का साधारण सा टार्गेट रखा। जिसको नामीबिया की टीम ने 18.3 ओवर में चेज कर दिया। इस जीत के बाद नामीबिया ने सुपर-12 में भी जगह बना ली।

अब नामीबिया को अगले राउंड के लिए भारत,न्यूजीलैंड,अफगानिस्तान,पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ ग्रूप-2 में जगह मिल गई है। टी-20 वर्ल्ड कप का क्वालिफ़ायर राउंड अब समाप्त हो चुके है। सुपर-12 में दो ग्रुप है, जिसमें 6-6 टीमें मौजूद है। सभी टीमें लीग स्टेज में अपने ग्रुप की हर टीम के साथ भिड़ेंगी और 5-5 मुकाबले खेलेंगी।

यह भी पढ़े: लिव-इन रिलेशन में पिता बनने वाले इंटरनैशनल खिलाड़ीयों के अलावा भारत के हार्दिक पण्ड्या का नाम भी शामिल है, देखे पूरी लिस्ट


यह भी देखे: