World Cup T-20: पाकिस्तान के चैम्पीयनस ट्रोफी विजेता कप्तान को नहीं मिली प्लेइंग-11 में जगह, बाबर आजम ने बताई वजह

Pak wins Champions Trophy
Source-Dawn/News


भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। पाकिस्तान को चैम्पीयनस ट्रोफी जिताने वाले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफ़राज अहमद का अंतिम-12 में जगह नही दी गई है। सरफ़राज अहमद वो पूर्व पाकिस्तानी कप्तान है, जिनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने चैम्पीयस ट्रोफ़ी में भारत को हरा दिया था। पाकिस्तान टीम ने अंतिम-12 का चयन एक दिन पहके ही कर दिया था।

जिसमें सरफ़राज अहमद का नाम नही था। जिसको लेकर काफी सवाल उठ रहे है। तो अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम खुद सामने आकर वजह बताई कि क्यों पूर्व कप्तान को भारत के ख़िलाफ होने वाले हाई-वोल्टेज मैच में अंतिम-12 में नहीं रखा गया। वही इसी को लेकर बाबर आजम ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि सरफ़राज को आगे के मैचो में मौका दिया जाएगा।

स्पिनरर्स के ख़िलाफ फ़्रंट फुट पर शोएब मलिक एक मजबूत खिलाड़ी है। मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में बाबर आजम ने कहा कि “हम पिछला रिकॉर्ड ध्यान में नहीं रखना चाहते है। हम सिर्फ इस वर्ल्ड कप को ध्यान में रखना चाहते हैं। सरफ़राज स्पिन के अच्छे खिलाड़ी है,लेकिन हमने भारत के ख़िलाफ अपनी सबसे बेहतर टीम उतारी है। उन्होंने आगे कन्फ़्यूज़िंग जवाब देते हुए कहा की शोएब मलिक भी स्पिन के ख़िलाफ़ फ़्रंट फुट पर अच्छा खेलते है।

Source-PCB/Twitter

इसी वजह से उनको मौका दिया गया है। सरफ़राज को आने वाले मैचो में टीम में शामिल किया जाएगा। पाकिस्तान ने भारत के ख़िलाफ चुनी गई अपनी अंतिम-12 की टीम में दो अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया है। उसमें मोहम्मद हफ़ीज और शोएब मलिक का नाम शामिल किया गया है। अब यह देखने वाली बात होगी की इस अंतिम-12 में से किस खिलाड़ी को ड्रॉप किया जाता है।

इससे पहले भारत और पाकिस्तान 5 बार टी20 वर्ल्ड कप में भिड़े हैं और हर बार भारत को जीत मिली है। वहीं 7 बार वनडे वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान भारत को नहीं हरा पाया है। इसके अलावा हेड टू हेड भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 8 टीम मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ एक बार उसे 2012 में हार मिली थी।

पाकिस्तान ने चुने ये 12 खिलाड़ी बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।

यह भी पढ़े: Sapna Choudhary ने रिमिक्स गाने पर हिलाकर रख दिया स्टेज, टकटकी लगाकर देखते रह गए दर्शक

यह भी देखे: