1983 में भारत को विश्व कप जिताने वाले Yashpal Sharma का हार्ट अटैक से हुआ निधन

Former Cricketer yaspal Sharma
Image Credits: Twitter

क्रिकेट की दुनिया से एक बुरी खबर सामने आ रही है. इससे क्रिकेट के फैंस को एक बड़ा झटका लग सकता है. 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का आज यानि मंगलवार को निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि आज सुबह के समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिसके कारण उनका निधन हो गया है. इस सूचना के बाद से क्रिकेट के फैंन्स काफी निरोश हो गए हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में यशपाल शर्मा का डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ सियालकोट में वनडे मुकाबला साल 1978 में खेला गया था. फिर अगले साल उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच भी इंग्लैंड के खिलाफ खेला. आपको बता दें कि यशपाल ने अपना आखिरी वनडे साल 1985 में इंग्लैंड के खिलाफ चंडीगढ़ में खेला था. जबकि आखिरी टेस्ट मैच उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में खेला था.

आपको बता दें कि 1983 में यशपाल शर्मा ने भारत के लिए वनडे का पहला विश्व कप खेला था. जिसमें उन्होंने ओपनिंग मैच में उतरकर 89 रन बनाए थे. इस कारण वेस्ट इंडीज को करारी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं सेमीफाइनल की बात करें तो उन्होंने 61 रन बनाए थे जिससे वह टीम के टॉप स्कोरर रहे थे. बॉब विलिस की यॉर्कर जैसी गेंद पर उन्होंने जो छक्का मारा था वो आज भी कई लोगों को याद है.

ये भी पढ़ें: कोहली की कप्तानी पर सन्यास ले चुके रैना ने कसा तंज, कहा ‘उन्होंने अब तक आईपीएल भी नहीं जीता’